राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरीखुर्द को जोबनेर पंचायत समिति में जोड़ने का ग्रामीणों ने जताया विरोध, चुनाव बहिष्कार करने का किया एलान

जयपुर के रेनवाल में ग्रामीणों ने शुक्रवार को डूंगरीखुर्द ग्राम पंचायत को जोबनेर पंचायत समिति में जोड़ने का विरोध जताया. ऐसे में पंचायत के कई ग्रामीणों ने रेनवाल के तहसील कार्यालय के सामने धरना देकर विरोध जताया.

By

Published : Jan 31, 2020, 8:23 PM IST

Dungrikhurd to Jobner Panchayat Samiti, डूंगरीखुर्द को जोबनेर पंचायत समिति में जोड़ने
ग्रामीणों ने जताया विरोध

रेनवाल (जयपुर). क्षेत्र में शुक्रवार को पंचायत के कई ग्रामीणों ने डूंगरीखुर्द ग्राम पंचायत को जोबनेर पंचायत समिति में जोड़ने का विरोध करते हुए रेनवाल तहसील कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया. साथ ही ग्रामीणों ने पंचायत को वापिस रेनवाल पंचायत समिति में जोडने की मांग की. वहीं मांग पूरी नहीं होने पर चुनावों के बहिष्कार की चेतावनी भी दी.

वहीं बाद में ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन तहसीलदार सुमन चौधरी को सौंपकर डूंगरीखुर्द को रेनवाल पंचायत समिति में जोडने की मांग की. ग्रामीणों ने तहसील के सामने धरना देते हुए बताया कि डूंगरीखुर्द पंचायत पहले से ही रेनवाल तहसील के अंतर्गत आती है.

ऐसे में इसे 35 किलोमीटर दूर जोबनेर में जोड़ा गया है, जो सरासर गलत है और ग्रामीणों के साथ अन्याय है. क्योंकि जोबनेर 35 किलोमीटर दूर है, ऐसे में वहीं जाने के लिए सीधा साधन भी नहीं है. पहले रेनवाल आकर जोबनेर जाना पड़ता है, जबकि रेनवाल की दूरी मात्र 13 किलोमीटर ही है. इसके साथ ही डूंगरीखुर्द पंचायत पहले से ही फुलेरा विधानसभा का हिस्सा है.

पढ़ेंः भीलवाड़ा: कलेक्टर ने ली सड़क सुरक्षा और यातायात प्रबंधन समिति की बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

जबकि जोबनेर पंचायत समिति में शामिल तकरीबन सभी ग्राम पंचायतें झोटवाड़ा विधानसभा की है. ग्रामीणों ने डूंगरीखुर्द को वापिस रेनवाल पंचायत समिति में जोडने की मांग की है, वहीं मांग पूरी नहीं होने पर आगामी पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद चुनावों के बहिष्कार करने की चेतावनी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details