राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 10, 2019, 11:15 PM IST

ETV Bharat / state

मंत्री रमेश मीणा के निर्देश पर विजिलेंस टीम ने अजमेर में पेट्रोल पंप और राशन की दुकान पर की कार्रवाई

जयपुर में विधिक माप विजिलेंस टीम ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा के निर्देश पर अजमेर जिले में पेट्रोल पंप और उचित मूल्य की दुकान का औचक निरीक्षण किया. यहां अनियमितता मिलने पर विधिक माप विजिलेंस टीम ने बांदरसिंदरी में मैसर्स ग्राम सेवा सहकारी समिति लिमिटेड का भी औचक निरीक्षण किया.

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा, jaipur latest news
विधिक माप विजिलेंस टीम ने अजमेर जिले में की कार्रवाई

जयपुर. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा के निर्देश पर विजिलेंस टीम की ओर से कार्रवाई करने का क्रम लगातार जारी है. विजिलेंस टीम ने मंगलवार को अजमेर जिले में कार्रवाई की. विजिलेंस टीम ने अजमेर जिले में पेट्रोल पंप और उचित मूल्य की दुकान का औचक निरीक्षण किया जहां अनियमितता मिलने पर विधिक माप विजिलेंस टीम ने बांदरसिंदरी में मैसर्स ग्राम सेवा सहकारी समिति लिमिटेड का औचक निरीक्षण किया. यहां जांच के दौरान इलेक्ट्रॉनिक तुला असत्यापित पाई गई. इस पर टीम ने विधिक माप विज्ञान अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर तुला को जब्त कर लिया.

विधिक माप विजिलेंस टीम ने अजमेर जिले में की कार्रवाई

वहीं, विजिलेंस की टीम ने किशनगढ़ के पाटन स्थित मैसर्स मेहता ऑटोमोबाइल का निरीक्षण किया. यहां पेट्रोल पंप के पांच नोजल की जांच की गई. यहां पर एक नोजल में 5 लीटर की माप में 30ml कम डिलीवरी दी जा रही थी. इस पर टीम ने विधिक माप विज्ञान अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर नोजल को सील कर दिया.

विजिलेंस टीम ने किशनगढ़ की ग्राम पंचायत बांदरसिंदरी में तेजकरण जाट की राशन की दुकान का निरीक्षण किया. यहां असत्यापित इलेक्ट्रिक तुला पाए जाने पर विधिक माप विज्ञान अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर इलेक्ट्रॉनिक तुला को जब्त कर लिया गया.

पढ़ें- जयपुर में अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई, 8 कैंटर सामान जब्त, दो जोन में सीलिंग की कार्रवाई

बता दें कि इससे पहले खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा अलवर और भरतपुर के दौरे पर आए थे. यहां उन्होंने विजिलेंस टीम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए और टीम ने विधिक माप विज्ञान अधिनियम के तहत उचित मूल्य की दुकान और पेट्रोल पम्पों पर कार्रवाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details