राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर गैंग रेप मामले की विभागीय जांच कर रही विजिलेंस शाखा ने रिपोर्ट पेश करने के लिए मांगा समय

अलवर गैंग रेप मामले में 16 मई तक डीजीपी को पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई पूरी कर जांच रिपोर्ट पेश करनी थी. लेकिन विजिलेंस शाखा जांच रिपोर्ट तैयार नहीं कर पाई. इसके चलते विजिलेंस शाखा द्वारा डीजीपी कपिल गर्ग से इस पूरे प्रकरण में रिपोर्ट पेश करने के लिए और समय की मांग की है.

By

Published : May 16, 2019, 11:54 PM IST

पुलिस मुख्यालय, जयपुर

जयपुर.अलवर गैंग रेप मामले में निलंबित और एपीओ किए गए पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच कर रही पुलिस मुख्यालय की विजिलेंस शाखा ने रिपोर्ट पेश करने के लिए डीजीपी कपिल गर्ग से और समय की मांग की है. विजिलेंस शाखा को 16 मई तक डीजीपी कपिल गर्ग को इस पूरे प्रकरण में पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई पूरी कर जांच रिपोर्ट पेश करनी थी.

अलवर गैंग रेप मामले की विभागीय जांच कर रही विजिलेंस शाखा ने रिपोर्ट पेश करने के लिए मांगा समय

वहीं इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही विजिलेंस शाखा 16 मई तक जांच रिपोर्ट तैयार नहीं कर पाई, जिसके चलते विजिलेंस शाखा द्वारा डीजीपी कपिल गर्ग से इस पूरे प्रकरण में रिपोर्ट पेश करने के लिए और समय की मांग की गई है.

थानागाजी गैंग रेप प्रकरण में थाना अधिकारी को निलंबित कर एक एएआई सहित तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया. वहीं बाद में इस पूरे प्रकरण में सरकार ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी को एपीओ कर दिया. इसके बाद इस पूरे प्रकरण में पुलिस मुख्यालय की विजिलेंस शाखा द्वारा एपीओ और निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई कर जांच रिपोर्ट पेश करने के आदेश जारी किए गए.

विजिलेंस शाखा को 16 मई तक विभागीय जांच की रिपोर्ट डीजीपी के समक्ष पेश करनी थी. लेकिन मामले में जांच पूरी नहीं हो पाने के चलते विजिलेंस शाखा द्वारा जांच रिपोर्ट 16 मई को पेश नहीं की जा सकी. विजिलेंस शाखा द्वारा जांच रिपोर्ट पेश करने के लिए डीजीपी से और समय की मांग की गई है. ऐसे में अब देखना होगा कि आखिर कब तक विजिलेंस शाखा अपनी जांच रिपोर्ट पेश करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details