राजस्थान

rajasthan

गहलोत के ये मंत्री बोले- नेतागिरी मत करो, नौकरी करनी है तो घर जाओ

By

Published : Jan 18, 2023, 2:20 PM IST

सोशल मीडिया पर तेजी से गहलोत के मंत्री का बयान (Minister Ramesh Meena video viral) वायरल हो रहा है. जिसमें मंत्री जी वीडीओ चयनित अभ्यर्थियों को नसीहत देते नजर आ रहे हैं.

Minister Ramesh Meena video viral
Minister Ramesh Meena video viral

नेतागिरी मत करो, नौकरी करनी है तो घर जाओ

जयपुर.सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें गहलोत सरकार में मंत्री रमेश मीणा वीडीओ भर्ती परीक्षा के सफल अभ्यर्थियों से बातचीत करते नजर आ रहे हैं. साथ ही इस वीडियो में पंचायती राज मंत्री यह कहते सुने जा रहे हैं कि नौकरी करनी है या नेतागिरी, घर जाओ ज्यादा समय नहीं लगेगा. मैं ये नहीं कह रहा कि महीने दो महीने लगेंगे. लेकिन अधिकतम महीना भर का समय लग सकता है. आपको जल्दी ही ट्रेनिंग के लिए बुलाएंगे, अब घर जाओ नौकरी करनी है तो अगर नेतागिरी करनी है तो खूब बैठो.

बताया जा रहा है कि वीडीयो भर्ती में चयनित अभ्यर्थी जिला आवंटन और नियुक्ति की मांग को लेकर मंत्री रमेश मीणा के आवास पर पहुंचे थे. इस दौरान रमेश मीणा ने कहा कि आप लोगों की जल्दी से जल्दी नियुक्ति देने वाले हैं. मेरे यहां उपेन जी को लाने की जरूरत नहीं है. जिसका काम है, वो सीधा आए. जल्द कर रहा हूं, अगर आप नेतागिरी करेंगे और रोजाना लाएंगे तो लंबा वक्त लग जाएगा. मंत्री ने उपेन की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये हमारे ही आदमी हैं. मेरे छोटे भाई हैं. इनसे वार्ता हो गई है और हम कर रहे हैं. थोड़े दिन पहले ही मिल कर के गए हैं.

पढ़ें-VDO Recruitment 2022: वीडीओ भर्ती के सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए अभी करना होगा 1 महीने का और इंतजार

रोज-रोज लाओगे, आप लोगों की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी हो गई है. किसको कहां लगाना है ये तय किया जा चुका है. मंत्री ने आगे कहा कि ट्रेनिंग की व्यवस्था भी पूरी हो गई है. थोड़ा समय लग रहा है, उसी में दूसरी-तीसरी बार आ गए. आपको नौकरी करनी है या नेतागिरी ये तय कर लीजिए. बता दें कि 50 दिन बीत जाने के बाद भी चयनित अभ्यर्थियों के जिला आवंटन नहीं किए जाने को लेकर सवाल उठाते हुए नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने की मांग की गई. जिस पर मंत्री रमेश मीणा ने महीने का समय और लगने की बात कही है.

ग्रामीण विकास अधिकारी के 5396 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए बीते साल जुलाई में भर्ती परीक्षा आयोजित की थी. इनमें नॉन टीएसपी क्षेत्र के 4557 पद और टीएसपी के 839 पदों पर बेरोजगारों ने अपना भाग्य आजमाया था. लिखित परीक्षा के जरिए 10942 उम्मीदवारों का चयन किया गया. इन सभी को दस्तावेजों के सत्यापन के लिए बुलाया गया. इसके बाद फाइनल रिजल्ट भी जारी कर दी गई. लेकिन अब तक सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details