राजस्थान

rajasthan

मुंह में रुपए दबाकर नाचता हुआ पुलिसकर्मी, VIRAL VIDEO

By

Published : Sep 12, 2019, 2:47 PM IST

मोहर्रम के दिन से दो पुलिसकर्मियों का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियों में पुलिसकर्मी ढोल बजाते नजर आ रहे हैं. साथ ही नोट मुंह में लेकर जश्न मनाते नजर आए.

viral video of policemen, पुलिसकर्मियों का वीडियो, नोट मुंह में लेकर जश्न मनाया, jaipur viral video

जयपुर.पुलिसकर्मियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें पुलिसवाले ढोल पीटते नजर आ रहे है. ये वीडियो मोहर्रम के दिन का है, जिसमें झोटवाड़ा थानाधिकारी विक्रम सिंह और करधनी थानाधिकारी इस्लाम खान मुंह में रुपये लेकर ढोल बजाते हुए नजर आ रहे है. यूं तो पुलिस को आपने हमेशा ही अपराधियों को पकड़ते हुए, कानून की रक्षा करते हुए देखा होगा. लेकिन वीडियो में जो तस्वीरें है वो काफी अलग हैं.

पुलिसकर्मियों का मुंह में रुपये लेकर झूमने का वीडियो वायरल

बता दें कि इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि पुलिस वाले आम लोगों के बीच ढोल पीटकर किसी उत्सव या त्योहार का जश्न मना रहे हैं. जी हां, बिल्कुल सही लग रहा है आपको. ये तस्वीरें है मोहर्रम की हैं. मोहर्रम मुस्लिम समुदाय के लिए काफी महत्वपूर्ण त्योहार माना जाता है और इस समुदाय के लिए इसका एक विशेष महत्व रखता है. मोहर्रम पर आपने विशेष समुदाय के लोगों को ढोल पीटकर मातम मनाते हुए देखा होगा. ऐसे में झोटवाड़ा थाना अधिकारी विक्रम सिंह और करधनी थानाधिकारी इस्लाम खान ने मोहर्रम पर ढोल पीटकर इसका जश्न मनाया. इतना ही नहीं मुंह में नोट लेकर बीच रास्ते में ढोल बजाए और जोरदार जश्न मनाया.

यह भी पढ़ें. जयपुर रेलवे प्रशासन की स्वच्छता को लेकर नई पहल

बता दें कि यूं तो मुहर्रम का पूरा महीना ही बहुत पाक और गम का महीना होता है, लेकिन 10वां दिन जिसे मुहर्रम यानि रोज-ए-आशुरा भी कहते हैं. ये सबसे अहम दिन होता है. इस दिन जुलूस निकालकर हुसैन की शहादत को याद किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details