राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 8, 2023, 6:08 PM IST

ETV Bharat / state

Vehicle theft gang busted: 2 वाहन चोर गिरफ्तार, 3 बाइक बरामद, चोरी की 18 वारदातें कबूलीं

जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में कार्रवाई करते हुए पुलिस आयुक्तालय की सीएसटी ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से चोरी के तीन दुपहिया वाहन बरामद किए गए हैं.

Vehicle theft gang busted in Jaipur, stolen bikes recovered, 2 thieves arrested
Vehicle theft gang busted: 2 वाहन चोर गिरफ्तार, 3 बाइक बरामद, चोरी की 18 वारदातें कबूलीं

जयपुर.राजधानी जयपुर में लगातार बढ़ रही वाहन चोरी की वारदातों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस आयुक्तालय की सीएसटी ने सोमवार को अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह से जुड़े दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से पुलिस ने चुराए गए तीन दुपहिया वाहन बरामद किए हैं. प्रारंभिक पूछताछ में इन बदमाशों ने दुपहिया और चौपहिया वाहन चोरी की 18 वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाशचंद विश्नोई ने बताया कि सीएसटी ने कार्रवाई करते हुए दौसा जिले के नांगल राजावतान हाल कानोता निवासी राजकुमार उर्फ मोटा उर्फ विश्राम मीना और दौसा के बगड़ी गांव हाल झालाना डूंगरी निवासी सोनू मीना को गिरफ्तार किया है. इनसे चोरी के वाहन खरीदने वाले आरोपी जितेंद्र मीणा को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनके कब्जे से एक एक्टिवा और दो बाइक बरामद की गई हैं. इन्होंने प्रारंभिक पूछताछ में दुपहिया और चौपहिया वाहन चोरी की 18 वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है.

पढ़ेंःवाहन चोर गैंग का खुलासा, लग्जरी कार ही चुराते थे...चोरी का दिया लाइव डेमो

चोरी करते ही बुलाते खरीदार और बेच देते वाहनः पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी विश्राम मीणा अंतरराज्यीय वाहन चोर है. जो अलग-अलग समय में नए लड़कों को गैंग में शामिल कर वाहन चोरी की वारदात करवाता है. उसके खिलाफ प्रदेशभर के अलग-अलग थानों में वाहन चोरी के 26 मामले दर्ज हैं. ये चोर चोरी की स्कूटी पर रैकी कर वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देते और वारदात के तुरंत बाद खरीदार को बुलाकर गाड़ी बेच देते. स्कूटी को पिंक स्क्वायर मॉल के पास खड़ी करते और वारदात के समय ही इसे काम में लेते.

पढ़ेंःvehicle thief gang arrested in alwar: अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के 4 सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे, कई राज्यों में कर चुके हैं चोरी

आसींद के राजू को बेचे कई वाहनः पूछताछ में पता चला है कि इन आरोपियों का मुख्य खरीदार भीलवाड़ा जिले के आसींद का राजू गुर्जर है. उसे 8 इको, 5 रॉयल एनफील्ड की बुलेट और अन्य दुपहिया वाहन बेचे हैं. राजू अभी जेल में है. ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में इन्होंने एक दुपहिया वाहन चुराकर जितेंद्र मीणा को बेची थी. जितेंद्र पुलिस की गिरफ्त में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details