राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

रेनवाल के थानेदार की अनूठी विदाई... दूल्हे की तरह सजाया, देखें VIDEO

घोड़ी, बैंड-बाजा, बारात और नाचते लाेग यह किसी दूल्हे की बारात नहीं बल्कि एक थानेदार की विदाई है. जयपुर जिले के रेनवाल थाना प्रभारी कैलाश चंद मीणा का तबादला हाेने पर कुछ इसी तरह लाेगाें ने उन्हें विदाई दी.

By

Published : Jul 18, 2021, 7:35 PM IST

unique farewell, थानेदार, jaipur news
थानेदार की अनूठी विदाई

रेनवाल(जयपुर): थाना प्रभारी कैलाश चंद मीणा का भिवाड़ी ट्रांसफर होने पर रेनवाल सहित क्षेत्र के लोगों ने अनोखे अंदाज में विदाई दी. थाना प्रभारी को दूल्हे की तरह साफा, शेरवानी पहनाकर घोड़ी पर बिठाया गया. उसके बाद बैंड-बाजा के साथ जुलूस निकाला गया.

रास्ते में घोड़ी के आगे लोग झूमते-नाचते नजर आए. इस दौरान लोग रास्ते में माल्यार्पण कर और फूल बरसाकर स्वागत भी करते रहे. इससे पहले दिन भर कस्बे में विभिन्न स्थानों पर थानाप्रभारी का स्वागत कार्यक्रम हुआ.

थानेदार की अनूठी विदाई, दूल्हे की तरह सजाया

पढ़ें:Special: कोटा में सड़क खोदकर क्यों की जाती है गड़े भैरूजी की पूजा, जानिए

थानेदार की विदाई पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. शाम को पुलिस थाना पर विदाई समारोह हुआ. इसमें कस्बे सहित पूरे थाना क्षेत्र के गांवों के जनप्रतिनिधियों ने साफा बांधकर और माला पहनाकर थानेदार को विदाई दी.

कैलाश चंद मीणा का करीब एक साल का कार्यकाल रहा. लोगों का कहना है कि काेराेना काल में थाना प्रभारी मीणा ने काफी सराहनीय काम किया. उनकी सजगता के चलते काेराेना की दूसरी लहर में सिर्फ दाे लाेगाें की ही माैत हुई.

काेराेना काल में अच्छा काम करने की वजह से ही वे लोगों के चहेते बन गए. थानाप्रभारी की कार्यशैली की वजह से उन्हें आसपास के इलाके में सिंघम नाम से भी पहचान जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details