राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 21, 2019, 6:48 PM IST

ETV Bharat / state

यूडीएच मंत्री धारीवाल ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, 1 साल के कार्यकाल पर दिए 10 में से 10 अंक

प्रदेश के यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने जयपुर में पिछले 1 साल में हुए सरकार के कामों का ब्यौरा दिया. इस दौरान धारीवाल ने गहलोत सरकार के 1 साल के कार्यकाल पर सरकार को 10 में से 10 अंक दिए. यूडीएच मंत्री ने पूर्वर्ती बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया, कि बीजेपी ने अपने कार्यकाल में अधूरे प्रोजेक्ट छोड़े और अकेले जेडीए पर तीन हजार करोड़ का कर्ज छोड़ गए.

UDH minister shanti dhariwal, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल
यूडीएच मंत्री धारीवाल ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

जयपुर.यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल शनिवार को सरकार के 1 साल के काम गिनाने के लिए पत्रकारों से रूबरू हुए. यूडीएच मंत्री ने कहा कि 1 साल में सरकार ने जयपुर में गोविंद मार्ग पर एलिवेटेड रोड, रामनिवास बाग पार्किंग एरिया को विकसित करने का काम हाथ में लिया है. हालांकि, इस दौरान मंत्री शांति धारीवाल ने पूर्वर्ती बीजेपी सरकार पर निशाना भी साधा.

यूडीएच मंत्री धारीवाल ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

धारीवाल ने कहा कि बीजेपी सरकार पिछले 5 सालों में एक भी काम पूरा नहीं कर पाई. बीजेपी के कार्यकाल में शुरू हुए द्रव्यवती नदी, एलिवेटेड, रिंग रोड कामों को आज कांग्रेस को पूरा करना पड़ रहा है. तो वहीं बीजेपी ने सरकार पर आर्थिक भी डाला. यही नहीं अकेले जेडीए पर 3000 करोड़ का कर्जा छोड़ दिया.

धारीवाल ने सरकार के 1 साल के कार्यकाल को 10 में से 10 अंक देते हुए, कहा कि सरकार ने 1 साल के छोटे से कार्यकाल में कई बड़े प्रोजेक्ट हाथ में लिए हैं. ये प्रोजेक्ट जल्द धरातल पर उतरेंगे. सरकार के 1 साल के कार्यकाल में आर्थिक घाटे को कम करने के साथ-साथ जेडीए, नगर निगम, हाउसिंग बोर्ड सभी की स्थिति बेहतर की है. हालांकि उन्होंने विभाग की वित्तीय स्थिति को कमजोर बताते हुए कहा कि ऑक्शन पॉलिसी में बदलाव के बाद अब व्यवस्था पटरी पर आ रही हैं. इस दौरान धारीवाल ने जयपुर जोधपुर कोटा में दो नगर निगम बनाने और वार्ड परिसीमन को भी अपनी उपलब्धियों में गिनाते हुए कहा कि, वार्ड का क्षेत्रफल कम होने से पार्षद और जनता का सीधा जुड़ाव होगा.

पढ़ें-राज्यपाल कलराज मिश्र रविवार को नाथद्वारा में करेंगे श्रीनाथजी के दर्शन...

पत्रकार वार्ता के दौरान धारीवाल ने एसएमएस अस्पताल में नए डेवलपमेंट के कार्यों, चिकित्सा, कृषि, उद्योग, परिवहन, वन एवं पर्यावरण सहित सभी विभागों की उपलब्धियां भी गिनाईये. साथ ही स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत होने वाले कामों को गति देने और अनुपयोगी प्रोजेक्ट को बंद करने की बात भी कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details