राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उल्लू के नाम पर कबूतर थमा कर 5 लाख ठगे, उल्लू गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

जयपुर के चौमूं में उल्लू गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं. आरोपी उल्लू के स्थान पर कबूतर थमाकर लोगों से रुपये ऐंठ लेते थे. आरोपियों ने 5 लाख रुपये की ठगी की थी.

By

Published : Aug 10, 2021, 4:20 PM IST

Updated : Aug 10, 2021, 9:19 PM IST

उल्लू गैंग , चौमूं में उल्लू गैंग,  5 लाख की ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार, चौमूं जयपुर समाचार , owl gang,  owl Gang in Chaumu,  5 lakh fraud,  two accused arrested
उल्लू गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

चौमूं (जयपुर).जयपुर जिले के कालाडेरा थाना इलाके में 'उल्लू गैंग' सक्रिय है. दरअसल इस गिरोह से जुड़े लोग उल्लू खरीदने-बेचने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं. धोखे से खरीदार को उल्लू की जगह कबूतर थमाकर वे पैसे ऐंठकर फरार हो जाते हैं. कालाडेरा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

थानाधिकारी हर्वेंद्र सिंह ने बताया कि परिवादी जगदीश रैगर ने सोमवार को उल्लू बेचने और खरीदने वाले लोगों के खिलाफ थाने में 5 लाख की ठगी होने का मामला दर्ज करवाया था, जिसके बाद कार्रवाई कर 24 घंटे में गैंग में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी शायर बांवरिया, भंवर बांवरिया को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 4 लाख 30 हजार रुपए भी बरामद किए गए हैं.

उल्लू गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

पढ़ें-धौलपुरः गश्त के दौरान बदमाशों ने सोमवार को पुलिस पर की थी फायरिंग, दो आरोपी गिरफ्तार

इस तरह देते थे वारदात को अंजाम

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गैंग के सदस्य उल्लू खरीदने-बेचने के नाम पर लोगों को झांसा देकर मोटा मुनाफा कमा रहे हैं. गिरोह के सदस्य खरीदार को अपने साथियों के पास ले जाते हैं और वहां गैंग के सदस्य एक कपड़े में उल्लू के स्थान पर कबूतर लपेटकर दे देते और खरीदार को चूना लगा देते थे.

इस तरह लगाया 5 लाख का चूना

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक परिवादी जगदीश रैगर की शायर बांवरिया से मुलाकात हुई. शायर ने जगदीश को सस्ते दामों पर उल्लू खरीदकर 90 लाख में बेचने का झांसा देने की बात कहकर विश्वास में ले लिया. शायर ने पैसे की व्यवस्था करने के लिए कहा जिस पर परिवादी जगदीश रैगर आरोपी के झांसे में आ गया और दूसरे व्यक्ति से 5 लाख रुपये उधार लेकर आरोपी को दे दिए.

पढ़ें-स्मैक पीने के लिए करते थे चोरियां, तीन आरोपी गिरफ्तार...लाखों की ज्वैलरी और नकदी बरामद

परिवादी जगदीश को साथ लेकर उल्लू खरीदने के लिए जालसू गांव ले जाया गया जहां पहले से ही एक आदमी था. आदमी ने कपड़े में एक पक्षी दिखाया जो उल्लू जैसा ही लग रहा था. इस पर परिवादी जगदीश ने उस व्यक्ति को 5 लाख रुपये देकर पक्षी खरीद लिया. अब शायर बांवरिया ने भीलपुरा के जंगल मे उल्लू को बेचने की बात कही जहां खरीदार आएगा.

भीलपुरा में न तो खरीदार आया और न ही आरोपी शायर पहुंचा. बाद में शायर ने मोबाइल भी बंद कर लिया. इस पर परिवादी ने कालाडेरा पुलिस थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया जिस पर पुलिस ने कार्रवाई कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है.

थानाधिकारी हर्वेंद्र सिंह ने बताया कि परिवादी जगदीश रैगर ने सोमवार को उल्लू बेचने और खरीदने वालों के खिलाफ पुलिस थाने में 5 लाख की ठगी होने का मामला दर्ज करवाया था. इस पर पुलिस ने कार्रवाई कर 24 घंटे में गैंग में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी शायर बांवरिया, भंवर बांवरिया को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. उनके कब्जे से 4 लाख 30 हजार रुपए भी बरामद हुए हैं.

Last Updated : Aug 10, 2021, 9:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details