राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हिमाचल प्रदेश से जयपुर लाकर अवैध चरस की सप्लाई, 2 आरोपी गिरफ्तार

जयपुर में SOG ने बड़ी कार्रवाई करते हुए. 1.5 किलो चरस के साथ 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी हिमाचल प्रदेश से चरस लाकर उसे अवैध तरीके से जयपुर में बेचते थे.

By

Published : Feb 16, 2020, 11:37 PM IST

hashish smuggling, चरस तस्कर गिरफ्तार
अवैध चरस की सप्लाई करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

जयपुर. राजस्थान SOG ने रविवार को मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 1.5 किलो चरस के साथ 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी हिमाचल प्रदेश से अवैध चरस से लाकर जयपुर में सप्लाई करते कर रहे थे.

अवैध चरस की सप्लाई करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

एडीजी, एटीएस और एसओजी अनिल पालीवाल ने बताया कि मुखबीर के जरिए सूचना मिली थी, कि एक अंतरराज्यीय गिरोह हिमाचल से मादक पदार्थों की तस्करी करके राजस्थान में लाकर उनकी सप्लाई कर रहा है. इस सूचना पर एसओजी की टीम ने आमेर से पहले दिल्ली जयपुर हाईवे पर कुंडा चेक पोस्ट पर नाकाबंदी की.

इस दौरान पुलिस ने अंकुश सिंह और उपेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया. आरोपियों के कब्जे से उनके पहने हुए जैकेट के अंदर एक प्लास्टिक की थैली मिली. जिसमें काले पदार्थ की गोलियां थी. दोनों व्यक्तियों से गोली नुमा पदार्थ को टीम की ओर से जांच करवाया गया, तो उसमें चरस होना पाया गया. जिसकी कुल मात्रा 1 किलो 450 ग्राम पाई गई. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है.

पढे़ं- अलवर: बहरोड़ में व्यापारी पर फायरिंग के मामले में दो बदमाश गिरफ्तार

शुरुआती जांच में सामने आया है, कि अवैध चरस हिमाचल प्रदेश से जयपुर लाकर आसपास में सप्लाई की जानी थी. पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नशे के आदी है, और पिछले लंबे समय से जयपुर में चरस की सप्लाई कर रहे थे. जांच में यह भी सामने आया कि हिमाचल प्रदेश से सस्ते दामों में आरोपी चरस को खरीद कर उसे राजस्थान में लाकर उसमें मिलावट करते थे, और उसे करीब 10 गुना अधिक दामों में बेच दिया करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details