राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: चौमूं में परिवहन विभाग के समीप स्थित ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट

जयपुर के चौमूं कस्बे में स्थित परिवहन विभाग के समीप अचानक ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट होने से परिवहन विभाग के कर्मचारी बाहर निकल गए और देखा कि ब्लास्ट के कारण ट्रांसफार्मर में आग लगी है.

By

Published : Feb 9, 2021, 7:34 AM IST

jaipur news  chomu news  Transformer caught fire  चौमूं न्यूज  जयपुर न्यूज  परिवहन विभाग जयपुर  ट्रांसफार्मर में धमाका
अधिकारी और कर्मचारियों में मचा हड़कंप

चौमूं (जयपुर).चौमूं कस्बे में परिवहन विभाग के दफ्तर में सोमवार दोपहर बाद अचानक से तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया. तेज धमाके की आवाज सुनकर कर्मचारी अधिकारी बाहर निकल आए.

बिजली विभाग के दफ्तर के पास खाली भूखंड में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर में अचानक से आग लग गई. ट्रांसफार्मर के नीचे घास-फूस में तेजी से आग फैल गई. मामले की सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची तो वहीं बिजली विभाग को सूचना देकर सप्लाई बंद कराई गई. इसके बाद मौके पर बिजली विभाग के अधिकारी पहुंचे. दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत करके आग पर काबू पाया.

यह भी पढ़ें:अज्ञात कारणों से चलते ट्रक में लगी आग, लाखों रुपये के कपड़े खाक

इधर, हाई वोल्टेज के चलते परिवहन विभाग के दफ्तर में लगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खराब हो गए. बाद में बिजली विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. वहीं तेज धमाके के बाद हुए ब्लास्ट के कारण इलाके की बिजली गुल हो गई. बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों ने फाल्ट को ठीक किया, तब जाकर बिजली की सप्लाई सुचारू रूप से शुरू की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details