राजस्थान

rajasthan

Theft in SMS Medical College: मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा में सेंध, न गार्ड ना ही CCTV, लैब से तीन लैपटॉप चोरी

By

Published : Mar 31, 2023, 5:04 PM IST

सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में चोरी का मामला सामने आया है. चोर यहां से तीन लैपटॉप चुरा ले गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Theft in SMS Medical College, 3 laptops stolen
Theft in SMS Medical College: मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा में सेंध, न गार्ड ना ही CCTV, लैब से तीन लैपटॉप चोरी

जयपुर. राजधानी में चोर बेखौफ होकर मकान और फ्लैट के साथ ही अब सरकारी दफ्तर और मेडिकल कॉलेज को भी निशाना बना रहे हैं. सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए चोरों ने यहां एक लैब को निशाना बनाया और तीन लैपटॉप चुरा लिए. जिनमें बेहद महत्वपूर्ण डाटा है. ऐसे में यहां की सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं.

मामला सामने आने के बाद SMS थाना पुलिस की टीम जब जांच करने पहुंची, तो सामने आया कि लैब में और आसपास सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए थे. यहां तक कि गार्ड भी नहीं लगे हुए हैं. थाना प्रभारी नवरतन धोलिया ने बताया कि सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में चोरी की वारदात सामने आई है. यहां स्थित एक लैबोरेट्री से चोर तीन लैपटॉप चोरी करके ले गए हैं.

पढ़ेंःनहीं थम रहा चोरी का सिलसिसा, दुकान के गल्ले से लाखों रुपए और लैपटॉप लेकर चोर फरार

इस संबंध में लैबोरेट्री प्रभारी एसके सिंह ने रिपोर्ट दी है. उन्होंने रिपोर्ट में बताया है कि अवकाश के कारण तीन-चार दिन लैब बंद थी. 29 मार्च को कॉलेज खुलने पर जब स्टाफ वापस आया, तो माइक्रोबायोलॉजी विभाग की लैब से तीन लैपटॉप गायब थे. थाना प्रभारी का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. फिलहाल स्टाफ के लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है.

पढ़ेंःजालोर बीजेपी विधायक की गाड़ी का शीशा तोड़कर लैपटॉप समेत अन्य समान चोरी, अज्ञात युवकों ने पुलिस को लौटाया बैग

दीवारें जगह-जगह से टूटी, बेरोकटोक कोई भी आ सकता हैः SMS मेडिकल कॉलेज की लैब से तीन लैपटॉप चोरी होने की घटना सामने आने के बाद पुलिस जब जांच करने पहुंची, तो सामने आया कि जगह-जगह से मेडिकल कॉलेज की दीवार टूटी हुई हैं. यहां तक की मुख्य द्वार से भी कॉलेज में आने-जाने वालों पर कोई पाबंदी नहीं है. कोई भी बेरोकटोक भीतर आ सकता है. इसके साथ ही वारदात स्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे होने की वजह से भी चोरों की हिम्मत बढ़ी है. पुलिस के अनुसार, मेडिकल कॉलेज में गार्ड की व्यवस्था भी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details