राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कलाकार ने मूर्तियां बनाकर दिया कोरोना योद्धाओं को सम्मान

जयपुर में कोरोना वारियर्स को सम्मान देने के लिए एक युवक ने चिकित्सक, सफाईकर्मी और पुलिस की मूर्ति बनाकर उन्हें सम्मान दिया. युवक रेनवाल निवासी राजेश कुमावत है.

By

Published : May 3, 2020, 11:35 AM IST

कोरोना योद्धा सम्मान, Corona warrior honor
कोरोना योद्धाओं का सम्मान

जयपुर.देश भर में कोरोना वायरस से मुकाबला कर रहे योद्धाओं का अलग-अलग तरीके से लोग सम्मान कर रहे हैं. जयपुर के रेनवाल कस्बे में एक युवा राजेश कुमावत ने कोरोना योद्धा चिकित्सक, पुलिस और सफाईकर्मी की मूर्ति बनाकर उन्हें सम्मान दिया है.

युवक ने मूर्तियां बनाकर दिया कोरोना योद्धाओं को सम्मान

राजेश ने इसके साथ भारत माता की मूर्ति भी बनाई है. यह प्रतिमाएं कस्बे के चौपड़ बाजार में स्थापित की गई हैं. 25 साल के राजेश ने बताया कि आज देश में फैले कोराना वायरस से मुकाबला चिकित्सक, पुलिस और सफाई कर्मी कर रहे हैं. यह एक तरह से भारत माता की रक्षा कर रहे हैं.

कोरोना वायरस के डर से जब लोग घरों से निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पाते, तब ऐसे भी 'जांबाज' हैं, जो बिना भय के संदिग्धों और मरीजों की सेवा करने में जुटे हैं. इनमें डॉक्टर, सफाई कर्मचारी और पुलिस के जवान सबसे आगे हैं. कोरोना वायरस से निपटने में इनमें से किसी की भी भूमिका को कमतर नहीं आंका जा सकता.

पढ़ें:गर्मी में गरीबों का फ्रिज 'मिट्टी का मटका', इन पर भी लॉकडाउन का असर

मूर्तियां बनाकर यह संदेश दिया जा रहा है कि इन कोरोना योद्धाओं के होते हुए भारत देश पूरी तरह से सुरक्षित है. वहीं इस मौके पर कई लोगों ने युवा राजेश का माल्यार्पण कर सम्मान किया. राजेश अच्छे पेंटर के साथ मूर्तिकार भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details