राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

निर्वाचन के जरिए ही बनेगा अगला भाजपा प्रदेशाध्यक्ष -सतीश पूनिया

प्रदेश प्रवक्ता और प्रदेश अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे हैं.सतीश पूनिया का भी एक बड़ा बयान सामने आया है जिसमें अगला प्रदेश अध्यक्ष संगठनात्मक चुनाव के दौरान निर्वाचन प्रक्रिया से ही तय होने की बात कही गई है.

By

Published : Aug 12, 2019, 2:31 PM IST

निर्वाचन के जरिए ही बनेगा अगला प्रदेशाध्यक्ष

जयपुर.मदन लाल सैनी के निधन के बाद खाली पडे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पद को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है. प्रदेश भाजपा नेता इस बारे में केवल कयास ही लगा रहे हैं.

हालांकि इस बीच पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और प्रदेश अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे हैं.सतीश पूनिया का भी एक बड़ा बयान सामने आया है जिसमें अगला प्रदेश अध्यक्ष संगठनात्मक चुनाव के दौरान निर्वाचन प्रक्रिया से ही तय होने की बात कही गई है.

पार्टी प्रदेश प्रवक्ता सतीश होने के अनुसार जिन प्रदेशों में विधानसभा चुनाव होने थे वहां पार्टी ने अध्यक्ष की घोषणा कर दी है. जिनमें महाराष्ट्र भाजपा सबसे महत्वपूर्ण है लेकिन जिन प्रदेशों में विधानसभा चुनाव नहीं है.

निर्वाचन के जरिए ही बनेगा अगला प्रदेशाध्यक्ष

वहां खाली पड़े प्रदेश अध्यक्ष पद को संगठनात्मक चुनाव में निर्वाचन के जरिए ही भरा जाएगा पुणे के अनुसार बीजेपी एक लोकतांत्रिक पार्टी है. जहां संगठनात्मक चुनाव के जरिए ही अहम पदों पर नियुक्ति होती है. उन्हें अनुसार अक्टूबर-नवंबर तक सभी प्रदेशों में संगठनात्मक चुनाव का काम पूरा कर लिया जाएगा.

यह नेता है प्रदेश अध्यक्ष की कतार में
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद की कतार में प्रदेश कि कई नेताओं का नाम चल रहा है, जिसमें संघ पृष्ठभूमि से आने वाले नेताओं का नाम सबसे आगे माने जा रहा है. इसमें विधायक सतीश पूनिया, सांसद सीपी जोशी, विधायक मदन दिलावर के साथ ही पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी वासुदेव देवनानी राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया सहित कई नाम शामिल है,हालांकि पार्टी शीर्ष नेतृत्व इस पद पर को चौंकाने वाला नाम का एलान भी कर सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details