राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

RCA और RR ने अंतिम नोटिस का जवाब नहीं भेजा तो होगी कानूनी कार्रवाई...

आपदा प्रबंधन सुरक्षा की व्यवस्था का प्लान नहीं भेजा लेकिन जिला प्रशासन ने राजस्थान रॉयल्स और आरसीए पर नाराजगी जताते हुए अंतिम नोटिस जारी कर  22 अप्रैल को 12:00 बजे तक जवाब भेजने के लिए कहा है.

By

Published : Apr 21, 2019, 8:25 AM IST

Updated : Apr 21, 2019, 8:52 AM IST

आरसीए और राजस्थान रॉयल्स से अंतिम नोटिस कर मांगा जवाब

जयपुर. आईपीएल मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शकों के लिए आपदा प्रबंधन सुरक्षा की व्यवस्था का प्लान नहीं भेजा. जिसके बाद जिला प्रशासन ने राजस्थान रॉयल्स और आरसीए पर नाराजगी जताते हुए अंतिम नोटिस 22 अप्रैल को 12:00 बजे तक समय जवाब भेजने के लिए दिया गया है.

वहीं नोटिस में कहा गया है कि जवाब न देने पर उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 बी के तहत कार्रवाई की जाएगी. वहीं अधिनियम के तहत सजा और जुर्माना दोनों का ही प्रावधान है.जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने बताया कि 7 अप्रैल को आईपीएल मैच के दौरान अंधड़ आया था और लोगों को काफी परेशानी हुई थी.

आरसीए और राजस्थान रॉयल्स से अंतिम नोटिस कर मांगा जवाब

इस बात के लोगों ने शिकायत भी की थी. यादव ने कहा कि मौसम विभाग की अंधड़ और बारिश की चेतावनी के बाद आरसीए और राजस्थान रॉयल्स को नोटिस जारी किया गया था.नोटिस में पूछा गया था कि अगर अंधड़ या तूफान आता है तो लोगों की जान बचाने के लिए उनके पास क्या कार्ययोजना तैयार है, लेकिन इतने दिनों बाद भी उन्होंने इस मामले में कोई संज्ञान नहीं लिया. इसलिए उनको दोबारा नोटिस भेजा गया है.

आपको बता दें कि 11 अप्रैल को जिला प्रशासन ने राजस्थान रॉयल्स और आरसीए को नोटिस जारी कर स्टेडियम में मौजूद दर्शकों की सुरक्षा देखते हुए आपदा प्रबंधन का प्लान मांगा था. इसके बावजूद भी जिला प्रशासन ने कोई भी कार्य योजना नहीं भेजी.उसके बाद भी जयपुर जिले में अंधड़ और तूफान आ चुका है, जिसमें चार लोगों की मौत हो चुकी है.

Last Updated : Apr 21, 2019, 8:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details