राजस्थान

rajasthan

वनरक्षक भर्ती की निरस्त हुई परीक्षा अब 11 दिसंबर को होगी, अलग से प्रवेश पत्र नहीं होगा जारी

By

Published : Nov 15, 2022, 6:37 PM IST

Updated : Nov 16, 2022, 12:24 AM IST

पेपर लीक की आशंका के चलते वनरक्षक भर्ती परीक्षा के तहत 12 नवंबर को (Canceled exam will be on 11th December) दूसरी पारी की निरस्त हुई परीक्षा को लेकर नया टाइम टेबल जारी हो गया है. ये परीक्षा अब 11 दिसंबर को होगी.

forest guard recruitment exam,  canceled second shift of forest guard recruitment
वनरक्षक भर्ती की निरस्त हुई परीक्षा अब 11 दिसंबर को.

जयपुर.पेपर लीक की आशंका के चलते निरस्त हुई वनरक्षक भर्ती परीक्षा का नया (Forest Guard Recruitment Exam) टाइम टेबल जारी किया गया है. 12 नवंबर को दूसरी पारी में हुई परीक्षा को कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से निरस्त किए जाने के बाद अब ये परीक्षा 11 दिसंबर को होगी. 2 चरणों में होने वाली इस परीक्षा में 12 नवंबर को दूसरी पारी में पंजीकृत अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे. हालांकि इसके लिए बोर्ड की ओर से कोई अलग प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जाएगा.

प्रदेश में 12 और 13 नवंबर को वनरक्षक के 2300 पदों पर हुई भर्ती परीक्षा सवालों के घेरे में है. 12 नवंबर को दूसरी पारी की परीक्षा से पहले ही आंसर की व्हाट्सएप पर आने से पेपर लीक की आशंका के चलते इस परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था. वहीं 13 नवंबर को हुई परीक्षा के सवाल भी सोशल मीडिया पर शेयर होने की खबरें सामने आ रही है. इस बीच राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 12 नवंबर को दूसरी पारी में हुई परीक्षा को दोबारा कराने के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है.

पढ़ेंः वनरक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक, दूसरी पारी में हुई परीक्षा निरस्त...2 लाख से अधिक परीक्षार्थी दोबारा देंगे एग्जाम

वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा 2020 के निरस्त पेपर को अब 11 दिसंबर को कराया जाएगा. ये परीक्षा दो चरणों में आयोजित होगी. पहली पारी सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक जबकि दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. इस परीक्षा में वही अभ्यर्थी शामिल होंगे, जिनकी 12 नवंबर को दूसरी पारी में परीक्षा शेड्यूल थी. इसके लिए बोर्ड कोई अलग प्रवेश पत्र जारी नहीं करेगा. हालांकि प्रोविजनल ई प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड करने के लिए अलग से सूचित कर दिया जाएगा.

बोर्ड की ओर से परीक्षा को रीशेड्यूल करने की विज्ञप्ति में अभ्यर्थियों को परीक्षाओं के संबंध में विभिन्न सोशल मीडिया पर किए जा रहे भ्रामक प्रचार पर विश्वास नहीं करने की भी नसीहत दी गई है. साथ ही बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर प्रकाशित विज्ञप्ति को ही जानकारी के लिए अधिकृत बताया गया है.

Last Updated : Nov 16, 2022, 12:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details