राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मेन रास्ते से नहीं ले जाने दिया दलित का शव, पुल पर लटकाकर ले गए... हाईकोर्ट ने कलेक्टर से मांगा जवाब

तमिलनाडू के वेल्लोर में एक 46 वर्षीय दलित व्यक्ति की शव यात्रा को स्थानीय उच्च-जाति समुदाय के द्वारा रास्ता नहीं दिया गया. इसके बाद परिजनों की ओर से शव को अंतिम संस्कार के लिए पुल से लटकाकर ले जाया गया.

By

Published : Aug 22, 2019, 10:03 PM IST

Untouchability news vellore tamilnadi, वेल्लोर न्यूज तमिलनाडू,

वेल्लोर.तमिलनाडू के वेल्लोर जिले में एक अस्पृश्यता का एक ओर घिनौना मामला सामने आया है. उच्च जाति के कुछ लोगों ने दलित व्यक्ति के शव को कस्बे के प्रमुख मार्ग से नहीं ले जाने दिया गया. इसके बाद परिजनों ने शव को बांधकर पुल से लटकाकर श्मशान पहुंचाया गया.

पुल पर लटकाकर ले गए शव

मामला तमिलनाडू के वेल्लोर जिले के वानियाम्बड़ी इलाके की है जहां उच्च जाति के कुछ लोगों की ओर से दलित समुदाय के साथ भेदभाव किया गया. दरअसल, एक 46 वर्षिय कुप्पन नामक व्यक्ति शनिवार को निधन हो गया था. जिसके बाद उसके अंतिम संस्कार के लिए श्मशान ले जाना था. लेकिन कुछ उच्च जाति के लोगों ने शव को प्रमुख मार्ग से ले जाने की अनुमति नहीं दी. श्मशान पंहुचने के लिए परिजनों को 20 फीट उंचे पुल का सहारा लेना पड़ा जिसके तहत शव को रस्सियों से बांधकर पुल से लटकाकर ले जाना पड़ा. दर्जन भर लोगों ने धीरे-धीरे पुल से स्ट्रेचर को नीचे उतारा.

पढ़ें:26 अगस्त तक CBI हिरासत में भेजे गए पी. चिदंबरम

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज गति से वायरल हो रहा है. लोगों की ओर से उच्च जाति के लोगों द्वारा किए गए इस भेदभाव की निंदा की गई. ये मामला जब सुर्खियों में आया तो मद्रास हाईकोर्ट ने वेल्लोर के जिला कलेक्टर से घटना की पूरी रिपोर्ट के साथ जवाब पेश करने के आदेश दिए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details