राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गांधी संदेश यात्रा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिखाई हरी झंडी

प्रदेश की राजधानी में बुधवार को गांधी जयंती के अवसर पर विशाल गांधी संदेश यात्रा निकाली गई. जिसे सीएम अशोक गहलोत ने शिक्षा संकुल से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस गांधी संदेश यात्रा में हजारों लोगों ने भाग लिया.

By

Published : Oct 2, 2019, 4:47 PM IST

गांधी संदेश यात्रा, gandhi sandesh yatra

जयपुर.राजधानी में बुधवार को गांधी जयंती के अवसर पर विशाल गांधी संदेश यात्रा निकाली गई. जहां संदेश यात्रा में हजारों लोगों ने भाग लिया. साथ ही गांधी संदेश यात्रा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

गांधी संदेश यात्रा को मुख्यमंत्री गहलोत ने दिखाई हरी झंडी

शिक्षा संकुल से रवाना होकर यह संदेश यात्रा जेएलएन मार्ग होते हुए गांधी सर्किल पहुंची. जहां अलग-अलग स्कूलों से आए बच्चों ने इसमें जोश के साथ भाग लिया. स्कूली बच्चों के अलावा स्काउट गाइड, एनसीसी, कॉलेज छात्रों के साथ आम लोग भी इस गांधी संदेश यात्रा में शामिल हुए. साथ ही महिलाओं ने भी इस संदेश यात्रा में भाग लिया.

गांधी संदेश यात्रा में कई तरह की झांकियां सजा कर बापू के व्यक्तित्व को बताया गया. वहीं संदेश यात्रा के दौरान बच्चों ने गांधी जी के संदेश लिखी तख्तियां भी हाथों में ली हुई थी. साथ ही कई बच्चे गांधी जी का रूप धरकर यात्रा में पहुंचे जो गांधी संदेश यात्रा में आकर्षण का केंद्र रहे.

पढें: स्वच्छता सर्वेक्षण के सवाल पर मेयर ने झाड़ा पल्ला, कमिश्नर का काम बताते हुए दे डाली नसीहत

गांधी संदेश यात्रा में विभिन्न सामाजिक संगठन और एनजीओ ने भी भाग लिया. वहीं संदेश यात्रा के दौरान बच्चों ने बैंड वादन किया और पूरी यात्रा में गांधी जी का भजन वैष्णव भी बजाया गया. जिसके साथ ही बच्चे यात्रा में आगे बढ़ते नजर आए. वहीं जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने कहा गांधी जयंती के अवसर पर यह गांधी संदेश यात्रा निकाली गई है और गांधी संदेश यात्रा में झांकियों के माध्यम से गांधी जी के विचारों को लोगों तक पहुंचाने और उनको आत्मसात करने का संदेश दिया गया.

इस दौरान गांधी संदेश यात्रा में जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव के अलावा जिला परिषद सीईओ भारती दीक्षित, अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम इकबाल खान, अतिरिक्त जिला कलेक्टर उत्तर कनिष्क सैनी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर पूर्व राजीव पांडे, जिला परिषद एसीईओ गोपाल सिंह, एसडीएम उत्तर ओम प्रभा को साथ अन्य लोग मौजूद थे. वहीं इस गांधी संदेश यात्रा का आयोजन जिला प्रशासन की ओर से किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details