राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भारतीय दूतावास की अनुमति के बाद भारत आया कैलाश का शव, 20 मार्च को सऊदी में हुई थी मौत

जयपुर के कालवाड़ निवासी एक ट्रक चालक जो सऊदी अरब में काम करता था. उसकी बीते 20 मार्च को एक दुर्घटना में मौत हो गई. ऐसे में आखिरकार तीन महीने बाद उसके शव को भारत लाया गया. जहां शनिवार को उसका अंतिम संस्कार किया गया.

भारतीय का सऊदी में दुर्घटना में मौत, Indian dies in accident in Saudi
भारतीय का सऊदी में दुर्घटना से मौत

By

Published : Jun 21, 2020, 3:18 PM IST

कालवाड़ (जयपुर).कस्बे के मुणडोता गांव के शेरावतपुरा में तीन महीने बाद एक ट्रक चालक का शव सऊदी अरब से आया. शव के आने से परिजनों में कोहराम मच गया. जानकारी के अनुसार 20 मार्च को सऊदी में ट्रक चालक का एक्सीडेंट हुआ था. जिसमें उसकी मौत हो गई थी.

आमेर भाजपा युवा नेता राम सिंह ने बताया मृतक का साथी सीताराम सैन भी सऊदी अरब में ट्रक चलाता है. शेरावत पुरा कैलाश घासल सऊदी अरब के रियाद में ट्रक चलाता था. 21 मार्च को रियाद के जूल्फी से माल भरकर कसीम जा रहा था, तभी अचानक सन्तुलन बिगड़ने से ट्रक पलट गया. जिसकी वजह से ट्रक ड्राइवर कैलाश घासल की नीचे दबने से मौत हो गई.

कैलाश का शव आया भारत

पढ़ेंःजालोर: 3 दिन बाद आज फिर नर्मदा नहर में तैरता मिला एक और शव, इलाके में भय का माहौल

जहां पर सऊदी पुलिस ने शव को अस्पताल की मोर्चरी रखवाया गया. जिसके बाद घर वालों को भारतीय एंबेसी के द्वारा सूचना दी गई, लेकिन कुछ कर पाते उससे पहले ही भारत में लॉकडाउन लग गया. जिसकी वजह से शव को भारत नहीं लाया जा सका, तब से शव मोर्चरी में ही रखवाया गया था.

भारतीय दूतावास से अनुमति मिलने के बाद घर वालों ने कैलाश के शव को भारत लाने का प्रयास किया, तब जाकर कैलाश का शव भारतीय विमान द्वारा शुक्रवार शाम को दिल्ली हवाई अड्डे पर लाया गया. जिसके बाद घर वालों ने शनिवार सुबह शव लेकर जयपुर पहुंचकर अपने गांव शेरावतपुरा पहुंचे तो घर में कोहराम मच गया. पथराई आंखों से पत्नी और दो बच्चों की आंखें भर आई.

पढ़ेंःकैसे होता है सूर्य ग्रहण, जानें ग्रहण से जुड़े तथ्य

शव को देखकर हर किसी की आंखें भर आई. तीन महीने से शव रखें होने की वजह से परिजनों ने तुरंत प्रभाव से अंतिम संस्कार किया गया. परिवार का लालन-पोषण की हसरत लेकर कमाने के लिए सऊदी गया था, अब उसके जाने से दो मासूम बच्चों और पत्नी के सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details