राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

निलंबित चल रहे कोटपूतली चेयरमैन ने दोबारा संभाला कार्यभार

जयपुर के कोटपूतली नगरपालिका में चेयरमैन पद से निलंबित चल रहे महेंद्र कुमार सैनी ने फिर से पदभार वापस संभाल लिया है. 6 जनवरी को ही स्वायत्त शासन विभाग ने उनके निलंबन के आदेश को रद्द किया है. सैनी करीब 6 महीने से निलंबित चल रहे थे.

By

Published : Jan 8, 2020, 10:48 AM IST

Mahendra Kumar Saini, निलंबित महेंद्र सैनी ने संभाला पदभार
निलंबित चल रहे महेंद्र कुमार सैनी ने फिर से संभाला पदभार

कोटपूतली (जयपुर). पिछले 6 महीने से भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित चल रहे कोटपूतली नगरपालिका के चेयरमैन महेंद्र कुमार सैनी ने फिर से अपना पदभार संभाल लिया. चेयरमैन महेंद्र कुमार सैनी को पिछले साल अगस्त महीने में DLB ने निलंबित कर दिया था. इसके बाद उपाध्यक्ष दीपा सैनी को कार्यवाहक चेयरपर्सन का जिम्मा सौंपा गया था.

निलंबित चल रहे महेंद्र कुमार सैनी ने फिर से संभाला पदभार

निलंबन के खिलाफ महेंद्र कुमार सैनी ने राजस्थान हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. इस याचिका पर हाईकोर्ट ने 17 दिसंबर को महेंद्र कुमार सैनी के पक्ष में फैसला सुनाते हुए उनके निलंबन को रद्द कर दिया. हाई कोर्ट ने स्वायत्त शासन विभाग को निर्देश दिए, कि महेंद्र कुमार सैनी को दोबारा चेयरमैन बनाने के आदेश जारी किये जाएं.

पढ़ेंःकोटपूतली नगरपालिका में निलंबित चेयरमैन और कार्यवाहक अध्यक्ष के बीच नोक झोंक, गए थे चार्ज संभालने जबकि हाइकोर्ट ने लगाया था स्टे

हालांकि हाईकोर्ट के निर्देशों के बावजूद DLB ने आदेश जारी नहीं किये. ये पूरा प्रकरण राजनीतिक उठापटक में बदल गया. जब चेयरमैन पद संभालने नगरपालिका पहुंचे थे तो कार्यवाहक अध्यक्ष दीपा सैनी और महेंद्र कुमार सैनी के गुटों में जबरदस्त नारेबाजी हुई थी. मामला इतना गरमा गया था, कि दोनों पक्षों की तरफ से थाने में एक दूसरे के खिलाफ मामले भी दर्ज कराए गए थे. अब DLB के आदेशों के बाद महेंद्र कुमार सैनी ने पदभार वापस संभाल लिया है. हालांकि उनके पास सिर्फ 7 महीने का कार्यकाल बचा है. इसी साल अगस्त महीने में कोटपूतली नगरपालिका के चुनाव होने हैं. सैनी का दावा है, कि इन 7 महीनों में कोटपूतली शहर के विकास के लिए वे दिन-रात एक कर देंगे.

पढ़ेंःसीकर: सभापति की गिरफ्तारी की मांग, नगर परिषद पर जड़ा ताला, हिरासत में 4 लोग

पिछले कुछ साल में कोटपूतली नगरपालिका राजनीतिक उठापटक का केंद्र बन कर रह गई है. लोगों का आरोप है, कि यहां काम के बजाय आरोप-प्रत्यारोप और राजनीतिक खींचतान ज्यादा देखी जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details