राजस्थान

rajasthan

बस्सी में कांबो पैक और खाद्यान्न का औचक निरीक्षण

By

Published : Feb 27, 2021, 3:23 PM IST

जयपुर में बस्सी में प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी और पीएचईडी विभाग के अधिकारी ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील योजना अंतर्गत बांटे जा रहे कांबो पैक और खाद्यान्न का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

कांबो पैक और खाद्यान्न का निरीक्षण, Combo Pack and Food Inspection
कांबो पैक और खाद्यान्न का निरीक्षण

बस्सी (जयपुर). क्षेत्र के पाटन राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील योजना अंतर्गत बांटे जा रहे कांबो पैक और खाद्यान्न का प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी अमोल मीणा और पीएचईडी विभाग के अधिकारी राजेश मीणा ने औचक निरीक्षण किया. गौरतलब है कि कोविड-19 के चलते राज्य सरकार की ओर से सरकारी विद्यालयों में मिड डे मील के बदले अब कांबो पैक के रूप में खाद्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है.

जिसके चलते राज्य स्तर पर सभी विभागों के अधिकारियों को निरीक्षण करने हेतु नियुक्त किया गया है. बता दें कि रामपुरा स्थित विद्यालय में निरीक्षण के दौरान विद्यालय के सभी कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे. साथ ही छात्र और छात्राओं को सैनिटाइजर का उपयोग, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में भी जानकारी दी गई.

पढ़ें-उपचुनाव : किसान सम्मेलनों के जरिए कांग्रेस का चुनावी शंखनाद आज, एक मंच पर दिखेंगे गहलोत और पायलट

प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी अमोल मीणा की ओर से पोर्टफोलियो फाइल इस्माइल 2 कार्यक्रम और कक्षाओं में जाकर सभी छात्र-छात्राओं से शिक्षण व्यवस्था को लेकर फीडबैक भी प्राप्त किया गया. साथ ही अध्यापक दैनिक डायरी, स्टॉक रजिस्टर, एमडीएम रजिस्टर विद्यालय की साफ-सफाई और संबंधित अभिलेखों का निरीक्षण करने के उपरांत विद्यालय की स्थिति को संतोषप्रद पाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details