राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 29, 2019, 1:26 PM IST

ETV Bharat / state

छात्र संघ चुनाव 2019 में जानिए-कौन कहां से जीता...

मंगलवार को हुए छात्र संघ चुनावों के नतीजे आ चुके है. किसी को मिली जीत और किसी को मिली हार. आइए जानते हैं किसको और कहां से मिली जीत.

जयपुर चुनाव नतीजा समाचार jaipur election result news

जयपुर. राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद की निर्दलीय प्रत्याशी पूजा वर्मा विजयी घोषित हुई हैं. पूजा ने एनएसयूआई (NSUI) और एबीवीपी (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) प्रत्याशियों को शिकस्त देते हुए अपने दम पर जीत हासिल की है. जानिए कौन और कहां से रहे विजयी.

जयपुर में ये रहा चुनावी नतीजा-

राजस्थान यूनिवर्सिटी में दूसरी बार महिला अध्यक्ष बनकर आयी है. अध्यक्ष पद पर निर्दलीय पूजा वर्मा ने 676 मतों से एनएसयूआई के उत्तम चौधरी को हराया है. महासचिव पर एनएसयूआई के महावीर गुर्जर ने 3726 मत हासिल किए. उपाध्यक्ष पर एनएसयूआई की प्रियंका मीना ने 4335 मत हासिल किए. संयुक्त सचिव पर एबीवीपी की किरण मीना ने 5104 वोट हासिल किए.

जोधपुर में यह रहा चुनावी नतीजा-
जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी में 57 साल के इतिहास में पहली बार निर्दलीय अध्यक्ष रविन्द्र सिंह भाटी चुने गए. रविन्द्र ने 1294 मतों से एनएसयूआई के हुनमान तरड़ को हराया. वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर सुशीला मेघवाल ने 25 मतों से ओमसिंह राजपुरोहित को हराया. महासचिव पद पर शुभम देवड़ा ने 186 मतों से रामलाल विश्नोई को मात दी. संयुक्त सचिव पर सुनील विश्नोई ने 2717 वोट मिले और जीत दर्ज की. केएन कॉलेज में अध्यक्ष प्रियंका सिंह नरुका, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपिका तंवर, महासचिव पर खुश्बू, संयुक्त सचिव पर अनु सागर विजयी रही. जेएनवीयू सायंकालीन अध्यक्ष संस्थान में अध्यक्ष पर देवीसिंह, उपाध्यक्ष पर आईपाल सिंह, महासचिव पर नटवर सिंह, संयुक्त सचिव पर श्रवण सिंह ने जीत दर्ज की.

पढ़ेंः छात्र संघ चुनाव 2019: कांग्रेस की बढ़ी चिंता, मंत्री के ही क्षेत्र में NSUI को करारी शिकस्त

उदयपुर में यह रहा चुनावी नतीजा-

मोहन लाल सुखाड़िया यूनिवर्सटी में एबीवीपी से निखिल ने 1167 मतों से मोहित को हराया अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया. उपाध्यक्ष पर गोविंद पालीवाल ने 5130 मतों से हर्षवर्धन को हराया, महासचिव पर गजेंद्र त्रिवेदी ने 2660 मतों से डिंपल को हराया, संयुक्त सचिव पर रचना जाट ने 1254 मतों से कमलेश को हराया वहीं शोध प्रतिनिधि में महेंद्र ने 96 वोटों से सुभाष को हराया. एमपीयूएटी में अध्यक्ष पद पर सीटीएई के पवन जाट ने सीटीएई के ही प्रदीप कुमार को हराया, महासचिव पद पर सीटीएई के विरेंद्र सिंह शेखावत ने सामुदायिक और व्यावहारिक विज्ञान महाविद्यालय की दिव्यांशी को हरा कर जीत दर्ज की.


बीकानेर में यह रहा चुनावी नतीजा-

डूंगर कॉलेज में अध्यक्ष पद पर कृष्ण कुमार गोदारा ने 1819 वोट हासिल कर एबीवीपी के कान नाथ को हराया, उपाध्यक्ष पर एबीवीपी से अजय कुमार, महासचिव पर एबीवीपी के बीरबल और संयुक्त सचिव पर एनएसयूआई के बलदेव ने जीत हासिल की.

पढ़ेंः छात्रसंघ चुनाव 2019 : महारानी कॉलेज से निकली छात्रा पूजा वर्मा बनी आरयू अध्यक्ष

अजमेर में यह रहा चुनावी नतीजा-

एमडीएसयू में अध्यक्ष पद पर रामेश्वर छाबा ने 340 वोट हासिल किए, उपाध्यक्ष पर शुभम चौधरी निर्विरोध, संयुक्त सचिव पर प्रभाष पूरी ने 297 और महासचिव पर प्रदीप सिंह यादव ने 298 वोट हासिल किए. डीएवी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर सीताराम ने 364 वोट हासिल किए, उपाध्यक्ष पद पर सोहेल खान ने 543 वोट हासिल किए, संयुक्त सचिव पर पिंकू कुमार जाट ने 543 वोट हासिल किए तो वहीं महासचिव प्रमोद चौहान ने 597 वोट हासिल कर जीत दर्ज कराई.

कोटा में यह रहा चुनावी नतीजा-

10 गवर्नमेंट कॉलेजों के परिणामों में अलग-अलग अध्यक्ष चुने गए. जिसमें जेडीबी आर्ट्स में अध्यक्ष पद पर प्रेरणा जायसवाल, उपाध्यक्ष पर आकांक्षा सेन, महासचिव पर अंजलि मीणा, संयुक्त सचिव पर गुंजन. संस्कृत कॉलेज में शुभम शर्मा ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है तो वहीं उपाध्यक्ष पर पवन लोधा, महासचिव पर गजेंद्र शर्मा और संयुक्त सचिव पर मनोज ने जीत हासिल की है. गवर्नमेंट आर्ट्स कॉलेज में अध्यक्ष पद पर रोहित कुमार, उपाध्यक्ष पर रणजीत मेघवाल, महासचिव पर कुंजबिहारी, संयुक्त सचिव पर शिवांशु ने जीत हासिल की है.

संस्कृत विश्वविद्यालय में भी जलवा-
एबीवीपी का पूरा पैनल जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय में जीता है. मतगणना में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के विजय शर्मा, इशांत यादव को 149 वोट मिले उपाध्यक्ष पद पर रवि शर्मा, महासचिव के लिए विजय कुमार एवं संयुक्त सचिव पद पर जसप्रीत सिंह निर्विरोध घोषित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details