राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

RAS मुख्य परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग, तेज सर्दी में भी अभ्यर्थियों का आंदोलन जारी

आरएएस मुख्य परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग को लेकर अभ्यर्थी लगातार आंदोलनरत हैं. अभ्यर्थियों ने अब अपनी मांग को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय में ध्यानाकर्षण सत्याग्रह शुरू कर रखा है.

RAS मुख्य परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग
RAS मुख्य परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 10, 2024, 10:21 PM IST

जयपुर.आरएएस की प्रारंभिक परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं. अभ्यर्थी सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक लगातार ध्यानाकर्षण करा रहे हैं. वहीं, अब युवाओं की इस पीड़ा को दिल्ली से एनएसयूआई के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने सोशल मीडिया के जरिए उठाया है.

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया पोस्ट : 2012 से अब तक राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के बीच 4 महीने से 11 महीने तक का समय मिलता आया है, लेकिन इस बार प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट आने के करीब 12 दिन बाद मुख्य परीक्षा की तारीख जारी की गई और उसमें भी महज 3 महीने का समय दिया गया. ऐसे में अभ्यर्थियों ने अब परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय में ध्यानाकर्षण सत्याग्रह शुरू कर रखा है. उनकी आवाज सोशल मीडिया के जरिए उठाई जा रही है. एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने भी इसे लेकर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है कि "जनवरी की इन सर्द रातों में हजारों युवा राजस्थान में धरने पर बैठे हैं. आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग है. बीजेपी सरकार सो रही है क्या?"

पढ़ें. आरएएस मेंस को स्थगित करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी लामबंद, बोले- RPSC ने नहीं दिया समय

आपको बता दें कि आरएएस मुख्य परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने पूर्व में भी कई जनप्रतिनिधियों के दरवाजे खटखटाए थे. हनुमान चालीसा का पाठ भी किया, लेकिन सरकार ने उनकी ओर ध्यान नहीं दिया. ऐसे में अब इन अभ्यर्थियों ने 7 से 8 डिग्री टेंपरेचर के बीच हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में भी अपना आंदोलन जारी रखा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details