राजस्थान

rajasthan

जयपुर में कोरोना मरीजों के लिए छात्र संगठन ने की अनूठी पहल

By

Published : May 20, 2021, 10:43 PM IST

कोरोना संकट के इस दौर में कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों को कई परेशानियां उठानी पड़ रही है. कई सामाजिक और छात्र संगठन मरीजों और उनके परिजनों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. अब एनएसयूआई ने ग्रामीण इलाकों से जयपुर आने वाले कोविड मरीजों के परिजनों के रहने और खाने का निशुल्क इंतजाम किया है.

jaipur news, जयपुर न्यूज, गोपालपुरा, गुर्जर की थड़ी, छात्र संगठन की अनूठी पहल, एनएसयूआई छात्र संगठन राजस्थान, top news rajasthan, top hindi news, rajasthan hindi news, jaipur top news, NSUI rajasthan, NSUI jaipur
एनएसयूआई छात्र संगठन राजस्थान

जयपुर.कोरोना संकट के इस विकट समय में कई सामाजिक संगठन कोविड मरीजों, उनके परिजनों और जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. छात्र संगठन भी मदद की इस मुहिम में अपनी भागीदारी निभा रहे हैं. अब छात्र संगठन एनएसयूआई ने एक और अनूठी पहल की है.

ये भी पढ़ें-पिछले 3 दिन से अपने ही थाने के फरार SHO को ढूंढ रही भट्टा बस्ती थाना पुलिस

ग्रामीण क्षेत्रों से राजधानी जयपुर में अपने कोविड संक्रमित परिजनों का उपचार करवाने आने वाले लोगों के लिए रहने और खाने की निशुल्क व्यवस्था की है. इसके लिए जयपुर के गोपालपुरा और गुर्जर की थड़ी इलाके में व्यवस्था की गई है.

एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी का कहना है कि इस विकट समय में ग्रामीण इलाकों से अपने कोविड संक्रमित परिजनों को इलाज के लिए जयपुर लाने वाले परिजनों को ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है. ऐसे लोगों को अभी रहने का कोई ठिकाना नहीं मिल पाता है. ऐसे लोगों को राहत देने के लिए यह मुहिम शुरू की गई है. जिसके तहत गांवों से जयपुर आने वाले कोविड संक्रमित मरीजों के परिजनों के लिए गोपालपुरा और गुर्जर की थड़ी इलाके में आवास और भोजन की निशुल्क व्यवस्था की गई है.

एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता रमेश भाटी का कहना है कि कोरोना संकट के इस दौर में एनएसयूआई के युवा साथी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए आमजन और जरूरतमंदों की सेवा में जुटे हैं. संगठन की ओर से मास्क और सेनेटाइजर वितरण, निशुल्क एम्बुलेंस और जरूरतमंद लोगों के लिए छात्र रसोई की मुहिम पहले से ही चल रही है. अब गांवों से आने वाले लोगों के लिए निशुल्क आवास और भोजन की व्यवस्था भी शुरू की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details