राजस्थान

rajasthan

जयपुर: कोरोना संक्रमण के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस की सख्ती, 800 लोगों के काटे चालान

By

Published : Jun 16, 2020, 4:18 AM IST

जयपुर में सोमवार को ट्रैफिक पुलिस ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर निर्देशों की पालना नहीं करने वाले करीब 800 लोगों के चालान काटे हैं. एडिश्नल पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) राहुल प्रकाश ने बताया कि अब ट्रैफिक पुलिस भी मास्क नहीं लगाने वाले वाहन चालकों के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वाले और सोशल डिस्टेसिंग की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ चालान काट रही है.

Jaipur Traffic Police, जयपुर न्यूज़
जयपुर में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने काटे चालान

जयपुर. प्रदेश के बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पुलिस- प्रशासन ने सख्ती दिखाई है. सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने, सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वाले और सोशल डिस्टेसिंग की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ अब ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. जयपुर में सोमवार को ट्रैफिक पुलिस ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर निर्देशों की पालना नहीं करने वाले करीब 800 लोगों के चालान काटे हैं.

एडिश्नल पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) राहुल प्रकाश ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अब ट्रैफिक पुलिस भी मास्क नहीं लगाने वाले वाहन चालकों के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वाले और सोशल डिस्टेसिंग की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ चालान काट रही है. ये कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

जयपुर में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने काटे चालान

उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी भी बना हुआ है. ऐसे में पहले से ही कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइंस और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सभी थानों की पुलिस कार्रवाई कर रही है. वहीं, अब ट्रैफिक पुलिस ने भी चालान करना शुरू कर दिया है. नियमों का उल्लंघन करने पर रोजाना करीब 800 से 1000 चालान किए जा रहे हैं.

पढ़ें:अलवर: RAC के 4 और जवान कोरोना पॉजिटिव, अब तक 12 संक्रमित

एडिश्नल पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि सभी सरकार के निर्देशों की पालना करें और अपने घरों में सुरक्षित रहें. अनावश्यक रूप से बाहर ना घूमें. कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार के निर्देशों की पालना नहीं करने पर ट्रैफिक पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी.

साथ ही उन्होंने कहा कि राजधानी जयपुर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. इस दौरान जिन इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जा रहे हैं, वहां पर पुलिस की ओर से कर्फ्यू भी लगाया जा रहा है. लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है और सभी से अपील की जा रही है कि सरकार के निर्देशों की पालना करें. इसके बावजूद भी कई लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी पड़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details