राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष हैं सोनिया गांधी...लेकिन प्रदेश मुख्यालय पर नहीं दिख रही ये अपडेट

By

Published : Sep 12, 2019, 6:32 PM IST

सोनिया गांधी को राष्ट्रीय कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बने करीब एक महीने का समय पूरा हो चुका है लेकिन राजस्थान कांग्रेस के मुख्यालय को देखा जाए तो ऐसा लगता है कि राजस्थान कांग्रेस के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ही हैं.

राहुल गांधी, rahul gandhi

जयपुर. सोनिया गांधी को राष्ट्रीय कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बने करीब एक महीने का समय पूरा हो चुका है लेकिन राजस्थान कांग्रेस के मुख्यालय को देखा जाए तो ऐसा लगता है कि राजस्थान कांग्रेस के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ही हैं.

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर नहीं लगी अंतरिम अध्यक्ष की फोटो

बता दें कि राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद अध्यक्ष बनी सोनिया गांधी को हर नेता भले ही बधाई देता नजर आया हो लेकिन इन नेताओं का ध्यान इस ओर अभी तक नहीं गया कि राजस्थान कांग्रेस के मुख्यालय पर सोनिया गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद जो बैनर पोस्टर लगने चाहिए थे वह नहीं लगे हैं. खास बात यह है कि जहां कांग्रेस में छोटे से बदलाव को लेकर समर्थक बैनर पोस्टर लगा देते हैं. लेकिन ऐसा पहली बार है कि कांग्रेस का कोई राष्ट्रीय अध्यक्ष बना हो और एक महीना बीत जाने के बाद भी राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय के अंदर और बाहर कहीं भी कोई बैनर या होर्डिंग ना लगी हो.

पढ़ेंः अजमेर: चोर-चोर के शोर ने कराई पुलिस की परेड, छतों से कूदकर हुआ फरार

वहीं कांग्रेस नेता अब यह कहते नजर आ रहे हैं कि सोनिया गांधी सर्वमान्य नेता है उनकी तस्वीर पहले से लगती रही है लेकिन अब प्रदेश कांग्रेस में जो भी कार्यक्रम होगा उसमें सोनिया गांधी की तस्वीरें लगा दी जाएगी. मंत्री प्रताप सिंह ने कहा कि राहुल गांधी हमारे नेता हैं और वह हमेशा रहेंगे सोनिया गांधी अब अंतरिम अध्यक्ष बनी है, उनकी फोटो पहले से ही हर कार्यक्रम में लगती रही है.

इस मामले में सवाल यह खड़ा होता है कि अगर कांग्रेस में कोई नेता छोटी सी पोस्ट पर आ जाता है तो उसके पोस्टर बैनर हर जगह लग जाते हैं. लेकिन कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ना किसी कार्यकर्ता ने सोनिया गांधी के बधाई के होर्डिंग बैनर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर क्यूं नहीं लगाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details