राजस्थान

rajasthan

जयपुरः शाहपुरा में खेल प्रतियोगिता का आयोजन, छात्राओं ने कबड्डी में दिखाय दमखम

By

Published : Jan 18, 2020, 7:39 PM IST

शाहपुरा स्थित बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय में खेल सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. इस खेल प्रतियोगिता के दूसरे दिन कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें महाविद्यालय की छात्राओं ने अपना दमखम दिखाया.

शाहपुरा में खेल प्रतियोगिता, Sports competition in Shahpura, बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय,  Baba Gangadas Government Women's College
छात्राओं ने कबड्डी में दिखाया दमखम

शाहपुरा (जयपुर).शाहपुरा स्थित बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय में खेल सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत महाविद्यालय परिसर में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा है. प्रतियोगिता के दूसरे दिन महाविद्यालय परिसर में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में छात्राओं ने अपना दमखम दिखाया.

छात्राओं ने कबड्डी में दिखाया दमखम

कबड्डी प्रतियोगिता में राजबाला और अंजली की टीम ए प्रथम स्थान पर रही. इसी प्रकार छात्रा दिव्या की टीम डी दूसरे स्थान पर रही और छात्रा मनीषा की टीम सी तृतीय स्थान पर रही. इस दौरान शारीरिक शिक्षक डॉ. अमिता अधिकारी ने कहा कि पढ़ाई के साथ खेलों का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है. इसलिए हमें नियमित रूप से खेल खेलते रहना चाहिए. डॉ. पुष्पा अग्रवाल ने कहा कि खेलों से शारीरिक और मानसिक विकास होता है, इसलिए समय-समय पर ऐसी खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होते रहना चाहिए.

पढ़ेंः दिल्ली चुनाव प्रचार : राजस्थान से 70 नेता, 6 मंत्री और 19 विधायक होंगे शामिल

वहीं डॉ, ईरा गुप्ता ने कहा कि हार जीत एक सिक्के के दो पहलू है. किसी भी प्रतियोगिता में एक टीम जीतती है तो एक हारती है, इसलिए हारने वाले खिलाड़ियों को हार से निराश नहीं होना चाहिए. हारने वाले खिलाड़ियों को जीत के लिए कड़ी मेहनत और अभ्यास करना चाहिए क्योंकि जीतने वाले कोई विशेष कार्य नहीं करते बल्कि उनके कार्य करने का तरीका अलग होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details