राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर में तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे...यहां पढ़िए क्राइम से जुड़ी अन्य खबरें...

जयपुर पुलिस ने अवैध गांजे की तस्करी में शामिल तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर के पास से अवैध गांजा भी बरामद हुआ है. पुलिस तस्कर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ कर रही है. यहां पढ़िए क्राइम से जुड़ी अन्य खबरें...

By

Published : Jun 23, 2021, 12:00 AM IST

jaipur police action,  Ganja seized in Jaipur
तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे

जयपुर.जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ऑपरेशन क्लीन स्वीप चलाया जा रहा है. विद्याधर नगर थाना पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत अवैध मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर के कब्जे से 1 किलो 400 ग्राम अवैध गांजा भी बरामद किया गया है. साथ ही तस्करी में प्रयुक्त एक स्कूटी को भी जब्त किया गया है.

अवैध गांजा बरामद

डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख के मुताबिक विद्याधर नगर थाना इलाके में नाकाबंदी के दौरान तस्कर दीपक मलावत को अवैध गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि नाकाबंदी पॉइंट पर चेकिंग के दौरान आरोपी स्कूटी लेकर आया, जो कि पुलिस को देखकर भागने लगा. संदिग्ध लगने पर पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर पूछताछ की, तो आरोपी के पास स्कूटी के कागजात नहीं पाए गए. आरोपी संतोष पूर्वक जवाब भी नहीं दे पाया. पुलिस ने जब स्कूटी की डिग्गी को चेक किया तो उसमें कपड़े के कैरी बैग में 1 किलो 400 ग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

पढ़ें-धौलपुर पुलिस की कार्रवाई: बजरी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ आरोपी गिरफ्तार

महिला के साथ पर्स और मोबाइल स्नैचिंग की वारदात

राजधानी जयपुर में पर्स, चैन और मोबाइल स्नेचिंग की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है. राजधानी जयपुर के आदर्श नगर थाना इलाके में बदमाशों ने महिला का पर्स और मोबाइल स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस के अनुसार पीड़ित महिला मीना पारीक ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि वह किसी काम से अपार्टमेंट से बाहर निकली थी. इस दौरान बाइक सवार दो युवक आए और झपट्टा मारकर मोबाइल और पर्स छीन ले गए. महिला के पर्स में 1000 रुपये नकदी रखी हुई थी. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल कर बदमाशों की तलाश कर रही है.

वाहन चोरी के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर की मुहाना थाना पुलिस ने वाहन चोरी की वारदात का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से चोरी की दो मोटरसाइकिल बरामद की है. पुलिस ने चोरी के मामले में आरोपी मनीष मालावत और पप्पू उर्फ सुनील प्रजापत को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के अनुसार आरोपी जयपुर शहर के सांगानेर इलाके में सुनसान वाले स्थानों और भीड़ में खड़ी मोटरसाइकिल को मौका लगते ही मास्टर चाबी से स्टार्ट कर चोरी कर लेते हैं. आरोपी अपने महंगे शौक और शराब की लत को पूरा करने के लिए वारदात को अंजाम देते हैं. मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट हटाकर और चेचिस नंबर में छेड़छाड़ करके चोरी की मोटरसाइकिल को उपयोग में लेते हैं और बेच देते हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

सराहनीय कार्य करने वाले ट्रैफिक पुलिस कर्मियों का सम्मान

राजधानी जयपुर में सराहनीय कार्य करने वाले ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया है. ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने ईमानदारी का परिचय दिया था. ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने ड्यूटी के दौरान राजा पार्क चौराहे पर 2.80 लाख रुपये नगदी और कागजात से भरा बैग मालिक को लौटा कर ईमानदारी का परिचय दिया था. ट्रैफिक पुलिसकर्मी मुकेश कुमार और होमगार्ड कमलेश को ईमानदारी का परिचय देने पर राजा पार्क व्यापार मंडल के अध्यक्ष रवि नैयर और समाजसेवी जयसिंह सेठिया की ओर से सम्मानित किया गया है.

पढ़ें-डूंगरपुर: 2 ठिकानों से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों को डीजीपी डिस्क और प्रमाण पत्र से किया जाएगा सम्मानित

राजस्थान पुलिस विभाग के 183 अधिकारियों और कर्मचारियों को बीजेपी डिस्क और प्रमाण पत्रों से सम्मानित किया जाएगा. हर साल उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को 16 अप्रैल पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाता है. लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के चलते पुलिस स्थापना दिवस समारोह आयोजित नहीं किया गया.

अब पुलिस महानिदेशक ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को डीजीपी डिस्क और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने के लिए निर्णय लिया है. कांस्टेबल से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों को डीजीपी डिस्क और प्रशस्ति पत्र रेंज स्तर पर प्रदान किया जाएगा और भारतीय पुलिस सेवा आईपीएस अधिकारियों को पुलिस अकादमी राजस्थान जयपुर में डीजीपी डिस्क और प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details