राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर : अवैध मादक पदार्थ के साथ तस्कर गिरफ्तार, 1 किलो 200 ग्राम गांजा बरामद

जयपुर में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक तस्कर को दबोच लिया. तस्कर के पास से पुलिस ने 1 किलो 200 ग्राम गांजा बरामद किया. फिलहाल पुलिस तस्कर से पूछताछ कर रही है.

By

Published : May 8, 2021, 9:30 PM IST

smuggler arrest in jaipur, jaipur news
अवैध मादक पदार्थ के साथ तस्कर गिरफ्तार

जयपुर.अवैध मादक पदार्थों के तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से 'ऑपरेशन क्लीन स्वीप' चलाया जा रहा है. इसी के तहत शनिवार को आमेर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 1 किलो 200 ग्राम गांजा बरामद किया है. इस मामले में पुलिस ने तस्कर शमशूल अंसारी को गिरफ्तार किया.

डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख के मुताबिक 'ऑपरेशन क्लीन स्वीप' अभियान के तहत आमेर थाना अधिकारी शिवनारायण को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है. एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सुमित गुप्ता और एसीपी आमेर सौरभ तिवारी के निर्देशन में इलाके में निगरानी रखते हुए कार्रवाई को अंजाम दिया गया. आमेर थाना पुलिस ने अवैध रूप से गांजा रखने और बेचने वालों पर नजर रखते हुए गांजा सप्लाई की फिराक में घूम रहे एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

पढ़ें-ऑक्सीजन के बेहतर एवं अधिकतम उपयोग के लिए अधिकारी माइक्रो प्लानिंग के साथ आपूर्ति करें: मुख्य सचिव

आरोपी के साथ गांजा तस्करी में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. इस कार्रवाई में आमेर थाने के हेड कांस्टेबल शहजाद अली, कांस्टेबल गंगाधर और विक्रम सिंह की सराहनीय भूमिका रही.

अवैध हथकढ़ शराब के खिलाफ कार्रवाई

राजधानी के जमवारामगढ़ क्षेत्र में अवैध हथकढ़ का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में आबकारी पुलिस ने जमवारामगढ़ क्षेत्र के कई इलाकों में छापेमारी करते हुए अवैध हथकढ़ शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया. आबकारी थानाधिकारी जयपुर पूर्व प्रहलाद मीणा के अनुसार आबकारी की टीम ने भानपुर कला, नीम्बी, सायपुरा, आंधी, नक्ची घाटी, जमवारामगढ़ सहित आधा दर्जन से अधिक ग्रामिण क्षेत्रों में कार्रवाई को अंजाम देते हुए नीम्बी के जंगलों में 5 हजार लीटर वाश को नष्ट किया. इसके साथ ही 3 भट्टियों को नष्ट किया गया और 50 लीटर अवैध शराब को भी जब्त किया गया है.

पिछले दिनों भी अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया गया था. जिसमें भारी मात्रा में वाश नष्ट किया गया था और अवैध शराब भी जप्त की गई थी. आगे भी अवैध हथकढ़ शराब पर आबकारी विभाग की ओर से लगातार कार्रवाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details