राजस्थान

rajasthan

राजस्थान कांग्रेस 12 जुलाई को राहुल गांधी के समर्थन में करेगी मौन सत्याग्रह, 13 को ब्लॉक अध्यक्षों की कार्यशाला

By

Published : Jul 10, 2023, 6:57 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ एकजुटता और समर्थन जताने के लिए राजस्थान कांग्रेस 12 जुलाई को मौन सत्याग्रह करेगी. वहीं 13 जुलाई को ब्लॉक अध्यक्षों की कार्यशाला आयोजित की जाएगी.

Silent Satyagraha in support of Rahul Gandhi on July 12 by Rajasthan Congress
राजस्थान कांग्रेस 12 जुलाई को राहुल गांधी के समर्थन में करेगी मौन सत्याग्रह, 13 को ब्लॉक अध्यक्षों की कार्यशाला

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस के लिए जुलाई का महीना हर साल महत्वपूर्ण होता है. इस बार तो चुनावी साल है, ऐसे में कांग्रेस पार्टी की सक्रियता वैसे भी बढ़ जानी थी. ऐसे में राजस्थान कांग्रेस की ओर से 12 जुलाई को राहुल गांधी के समर्थन में जयपुर के शहीद स्मारक पर एक दिवसीय मौन विरोध और 13 जुलाई को प्रदेश के नवनियुक्त ब्लॉक अध्यक्षों की कार्यशाला होगी.

दरअसल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि राहुल गांधी के साथ एकजुटता और उनकी निडर और समझौता विहीन लड़ाई के समर्थन में पूरे देश में एक दिवसीय सत्याग्रह 12 जुलाई को होंगे. इसी कड़ी में राजस्थान कांग्रेस कमेटी की ओर से भी 12 जुलाई को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शहीद स्मारक पर एक दिवसीय मौन विरोध किया जाएगा. इसमें प्रभारी, सह प्रभारी, मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष समेत विधायक, एआईसीसी सदस्य, पीसीसी सदस्य, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, विधायक, सांसद प्रत्याशी, बोर्ड-निगम के अध्यक्ष, प्रधान, प्रमुख बुलाए गए हैं.

पढ़ें:राहुल गांधी को हाई कोर्ट से नहीं मिली राहत, कांग्रेस नेताओं का जयपुर में काली पट्टी बांध पैदल मार्च

वहीं 13 जुलाई को राजस्थान के विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस की ओर से प्रदेश के सभी नवनिर्वाचित ब्लॉक अध्यक्षों की एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की जाएगी. इस कार्यशाला में प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत वरिष्ठ नेता, सभी ब्लॉक अध्यक्षों के साथ चुनावी रणनीति तैयार करते नजर आएंगे. खास बात यह है कि इस बार सभी ब्लॉक अध्यक्षों को कांग्रेस पार्टी की ओर से आईडी कार्ड उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. यह आईडी कार्ड भी ब्लॉक अध्यक्षों को प्रदेश कांग्रेस की ओर से 13 जुलाई को दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details