राजस्थान

rajasthan

जयपुर में सिख युवक के साथ मारपीट का मामला, राजपार्क में प्रदर्शन...कार्रवाई की मांग

By

Published : Nov 14, 2022, 1:01 PM IST

Updated : Nov 14, 2022, 3:33 PM IST

जयपुर में एक सिख युवक के साथ मारपीट का मामला (sikh youth assaulted in jaipur) सामने आया है. घटना के बाद राजपार्क में सिख समुदाय के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया और मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

sikh youth assaulted in jaipur
सिख युवक के साथ मारपीट

जयपुर.राजधानी जयपुर के राजा पार्क इलाके में रविवार देर रात सिख युवक के साथ मारपीट का मामला (sikh youth assaulted in jaipur) सामने आया है. युवक के साथ मारपीट से गुस्साए सिख समाज के लोग बीती रात को सड़क पर बैठकर (Protest of Sikh community in Rajpark) कार्रवाई की मांग करने लग गए. काफी संख्या में सिख समुदाय के लोग सड़क पर जमा हो गए. मामले की जानकारी मिलते ही जवाहर नगर, आदर्श नगर और ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. डीसीपी ईस्ट राजीव पचार और एडिशनल डीसीपी ईस्ट अवनीश कुमार शर्मा समेत पुलिस के कई अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसका उपचार जारी है.

चाय की दुकान पर सरदार हरप्रीत सिंह नाम के युवक के साथ मारपीट की गई, जिससे हाथ में फैक्चर हो गया. मामले की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में सिख समाज के लोग मौके पर पहुंचे. विरोध में राजापार्क गुरुद्वारा के सामने सिख समुदाय के लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया. एडिशनल डीसीपी ईस्ट अवनीश कुमार शर्मा ने मौके पर पहुंचकर सिख समुदाय के लोगों से समझाइश की. मार्केट में चाय की दुकानें समय पर बंद करवाने और पुलिस की नाकाबंदी करवाने का आश्वासन दिया गया. इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन देने के बाद मामला शांत हुआ. जवाहर नगर इलाके में चाय और अन्य चीजों की दुकानें देर रात तक खुली रहती है.

सिख युवक के साथ मारपीट का मामला

पढ़ें-बदमाशों ने मेडिकल स्टोर में घुसकर की जमकर मारपीट, देखें वीडियो

घायल युवक सरदार हरप्रीत सिंह के मुताबिक वह दुकान पर चाय बना रहा था. इस दौरान कुछ युवक आए और चाय पिलाने के लिए कहा. इस दौरान युवक गंदी गालियां देने लगे, जब पीड़ित ने गालियां देने से मना किया गया तो झगड़ा करना शुरू कर दिया. मारपीट कर हाथ फैक्चर कर दिया. वारदात के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए.

पूर्व पार्षद बलदेव सिंह ने बताया कि राजा पार्क इलाके में देर रात तक चाय की दुकानें खुली रहती है और नशे का कारोबार होता है. 4 महीने पहले भी पुलिस प्रशासन को सूचित किया गया था कि यहां पर अवैध और नशे का कारोबार होता है, लेकिन इसके बावजूद भी प्रशासन नहीं चेता. इस दौरान उन्होंने पुलिस पर भी आरोप लगाया. उन्होंने पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी.

एडिशनल डीसीपी ईस्ट अवनीश कुमार शर्मा ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्व मार्केट में आते हैं और बदमाशी करते हैं. लोगों का आरोप है कि कई दुकानें ऐसी है, जो देर रात तक खुली रहती है और जिन पर अवैध गतिविधियां होती है. इस तरह की गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए नाकाबंदी को प्रॉपर सेट किया जाएगा ताकि किसी भी तरह संदिग्ध और असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखी जा सके. पुलिस की ओर से लगातार नाकाबंदी और गश्त की जा रही है. कुछ पॉइंट्स ऐसे हो सकते हैं जहां पर कोई कमी हो उस कमी को भी पूरा किया जाएगा.

Last Updated : Nov 14, 2022, 3:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details