राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Assembly election 2023: सीएम गहलोत के बयान पर शहजाद पूनावाला का पलटवार, कहा-ज्यादा दिनों की बात नहीं है, जनता जल्द छुड़वाने वाली है पद

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 19, 2023, 6:39 PM IST

Updated : Oct 19, 2023, 10:44 PM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कुर्सी नहीं छोड़ने के बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि ज्यादा दिनों की बात नहीं है, जनता उनसे जल्द ही यह पद छुड़वाने वाली है.

Shehzad Poonawala
शहजाद पूनावाला

गहलोत के बयान पर शहजाद पूनावाला का पलटवार

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए दोहराया कि में मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहता हूं, लेकिन कुर्सी मुझे नहीं छोड़ रही है. सीएम गहलोत के इस बयान पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पलटवार करते हुए गहलोत से कहा कि अब ज्यादा दिन की बात नहीं है, उन्हें पद छोड़ने की जरूरत नहीं, जनता जल्दी ही उनसे पद छुड़वाने वाली है.

कांग्रसे ने लूट, झूठ, फूट की सरकार चलाई:पूनावाला ने कहा कि सीएम गहलोत कह रहे हैं कुर्सी उन्हें नहीं छोड़ रही, लेकिन ज्यादा दिनों की बात नहीं है, जल्द जनता ही आपको पद छुड़वाने वाली है. कांग्रेस ने लूट, झूठ, फूट की सरकार चलाई है. कांग्रेस में चल रही आपसी फूट का नतीजा है कि आज तक लिस्ट जारी नहीं हो पाई. बडे़-बडे़ मंत्रियों का टिकट कटने वाला है. प्रथम परिवार ने यह संकेत दिया है.

पढ़ें:Rajasthan Assembly Elections 2023: सीएम गहलोत का बड़ा बयान, बोले-सीएम का पद नहीं छोड़ रहा मुझे, आगे भी नहीं छोड़ेगा, आलाकमान को है भरोसा

पूनावाला ने कहा कि नेताओं के वीडियो वायरल हो रहे हैं जो बता रहे हैं कि अंतर्कलह और सिर फुटव्वल किस कदर है. मध्यप्रदेश में कपड़े फाड़ने की नौबत आई थी, लेकिन राजस्थान में ताे कपड़े फाड़े जा चुके हैं. पूनावाला ने कहा कि राजस्थान की जनता समझ चुकी है कि आपको वोट देना मतलब अस्थितरता को वोट देना है. कांग्रेस के झूठ को भी लोग समझ गए हैं, किसानों से झूठा वादा कर तोड़ा है. प्रदेश में 19400 किसानों की जमीन नीलाम हो गई है, बेरोजगारी चरम पर है. पूनावाला ने कहा कि भ्रष्टाचार के सारे मामले लाल डायरी में दफन हैं. घोटालों के नित नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. कही चांदी मिल रही है, कहीं पर्ची और सोना मिल रहा है, मंत्री के घर के पास नोटों की पर्चियां मिल रही हैं. इस सरकार ने पांच वर्ष लूटने का ही काम किया है.

शहजाद पूनावाला ने कहा कि राज्य में खनन घोटालों से लेकर ट्रांसफर पोस्टिंग के मामले में जमकर भ्रष्टाचार किया गया. सरकार ने लगातार तुष्टीकरण किया, ऐसे में जनता मुख्यमंत्री आपको पद से हटाने का मन चुकी है. वहीं, सीएम अशोक गहलोत के ईडी सहित अन्य केंद्रीय जांच समितियों पर मिलीभगत का आरोप लगाने वाले बयान पर राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मिलिभगत तो आपकी सरकार और नकल माफिया की है. मैंने पेपर लीक के मामलों का सबूतों के साथ खुलासा किया, लेकिन SOG ने सिर्फ छोटी मछलियों को पकड़ा, बड़े मगरमच्छों को नहीं. सुरेश ढाका आज भी गिरफ्त से दूर है. राज्य की एजेंसी काम नहीं करेंगी तो ईडी कमान हाथ में लेगी ही.

पढ़ें:Rajasthan Election 2023 : बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची पर आज दिल्ली में मंथन, कोर ग्रुप के बाद हो सकती है CEC की बैठक

न जाने कैसा भ्रमः नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने भी कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जनता से वास्ता नहीं रखते हैं 'यह कुर्सी मुझे नहीं छोड़ती' हर बार कहकर न जाने कैसा भ्रम रखते हैं . मुख्यमंत्री गहलोत ने कुर्सी के इसी मोह के कारण अपने कार्यकाल में राजस्थान को अपराध का गढ़ बना दिया है . महिलाओं और बेटियों से बलात्कार के मामले में राजस्थान को शीर्ष पर पहुंचा दिया है. युवाओं के सपनों को चकनाचूर कर दिया है. उन्होंने कहा कि अन्नदाताओं को कर्जमाफी के झूठे वादों के तले दबाकर खून के आंसू रुलाने का काम किया है. राठौड़ ने कहा कि 25 नवंबर 2023 को जनता के मतों के अपार आशीर्वाद से भाजपा, कांग्रेस को ऐसी पटखनी देगी कि यह कुर्सी भी छूटेगी और सत्ता का मोह भी.

पढ़ें:Rajasthan Assembly Election 2023 : CM अशोक गहलोत बोले - इस बार कांग्रेस नहीं, बल्कि जनता चुनाव लड़ रही है

कुर्सी मुझे नही छोड़ रही: बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को दिल्ली में कहा कि वे मुख्यमंत्री का पद छोड़ना चाहते हैं, लेकिन कुर्सी उन्हें नहीं छोड़ रही. सीएम गहलोत कि कहा देश में कोई भी मुख्यमंत्री कहेगा कि वो पद छोड़ने के लिए तैयार है, लेकिन मुख्यमंत्री की कुर्सी है जो मुझे नहीं छोड़ती है. मैं तो पद छोड़ना चाहता हूं, लेकिन पद मुझे छोड़ना नहीं चाहता है. गहलोत ने यहां तक कहा कि मुझ में कुछ तो काबिलियत होगी, जिसकी वजह से कांग्रेस हाईकमान ने मुझे तीन बार मुख्यमंत्री बनाया है.

Last Updated : Oct 19, 2023, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details