राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खाद्य पदार्थों की जांच रिपोर्ट जारी...124 में से 23 सैम्पल मिले अनसेफ

मिलावट पर लगाम कसने के लिए चिकित्सा विभाग की ओर से पूर्व में लिए गए खाद्य पदार्थों की सैम्पल की जांच के बाद रिपोर्ट जारी हुई। जारी हुई रिपोर्ट काफी चौंकाने वाली है...

By

Published : Jun 1, 2019, 7:04 PM IST

खाद्य पदार्थों की जांच रिपोर्ट जारी

जयपुर . मिलावट को लेकर कुछ समय पहले चिकित्सा विभाग की ओर से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया गया था. जिसके बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने करीब 124 खाद्य नमूने उठाए थे. जिसकी रिपोर्ट विभाग ने जारी की है जो काफी चौंकाने वाली है.

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय खाद्य सुरक्षा दलों ने प्रदेश में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत 124 खाद्य पदार्थ के नमूने उठाए थे. जिसमें से 115 की रिपोर्ट चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने जारी की है. जो रिपोर्ट चिकित्सा विभाग ने जारी की है वह काफी चौंकाने वाली है. दरअसल इसके तहत 23 मामले ऐसे आए हैं. जिसमें यह खाद्य पदार्थ अनसेफ पाए गए हैं. जिसमें पनीर और मावा शामिल है. इसके अलावा 17 खाद्य पदार्थ मिस ब्रांडेड और 32 सब स्टैंडर्ड पाए गए हैं. मामले के बाद चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने अनसेफ, मिसब्रांडेड और सब स्टैंडर्ड पाए गए मामलों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

खाद्य पदार्थों की जांच रिपोर्ट जारी

मंत्री के गृह क्षेत्र में भी कार्रवाई

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के क्षेत्र में भी मिलावट खोर बड़ी संख्या में सक्रिय हो गए हैं. केंद्रीय खाद्य सुरक्षा दल ने अजमेर, केकड़ी क्षेत्र से 6 सैंपल उठाए थे. जिसमें से 2 सैंपल अनसेफ और सब स्टैंडर्ड श्रेणी के पाए गए हैं. वहीं केंद्रीय खाद्य सुरक्षा दल ने स्विगी ऑफिस पर भी कार्रवाई की और जयपुर में यह ऑफिस चेन्नई के लाइसेंस पर चल रहा था. जिसके बाद खाद्य सुरक्षा दल ने उन्हें जल्द से जल्द राजस्थान के फूड लाइसेंस लेने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details