राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: कोरोना में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्काउट गाइड किए गए सम्मानित

कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्काउट को भारत स्काउट गाइड की तरफ से सम्मानित किया गया. जयपुर के विराटनगर के स्काउट गाइड्स को भी कोरोना काल में उनकी सेवाओं को सराहा गया.

By

Published : Sep 14, 2020, 4:38 PM IST

scout guides in jaipur, स्काउट गाइड किए गए सम्मानित
कोरोना में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्काउट गाइड किए गए सम्मानित

विराटनगर (जयपुर).भारत स्काउट गाइड की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में विराटनगर के स्थानीय संघ को सम्मानित किया गया. कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्काउट गाइड को सम्मानित किया गया. कोरोना काल में देशभर में स्काउट गाइड लोगों की सेवा कर रहे हैं. अकेले विराटनगर में 57 स्काउट गाइड ने लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया और लोगों को सरकार के गाइडलाइन के बारे में अवगत कराया.

पढ़ें:विशेष: न घर की याद न परिवार की सुध...कोरोना काल में भी बेसहारों का सहारा बने 'सेवादार'

विराटनगर स्काउट संघ देशभर में 12 वें स्थान पर रहा. जिसके बादस्थानीय संघ विराटनगर के सचिव फूलचंद मीणा ने कहा कि यह सम्मान हमारे लिए एक गौरव का विषय है. राष्ट्रीय स्तर पर विराटनगर स्थानीय संघ का सम्मान उत्कृष्ट कार्य के लिए किया गया. मीणा ने इसके लिए प्रशासन के सहयोग को भी सराहा. भारत स्काउट गाइड की के स्काउट देश में लोगों को कोरोना से जागरूक कर रहे हैं. इसके लिए बाकायदा प्रत्येक क्षेत्र में लोगों की टीम बनाई गई है.

कोरोना संक्रमण राजस्थान में लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1 लाख को पार कर गई है. कोरोना से मरने वालों की संख्या 1243 पहुंच गई है. राजस्थान में सोमवार सुबह 793 नए मामले सामने आए, जिसके बाद प्रदेश में मरीजों का कुल आंकड़ा 1,03,201 पर पहुंच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details