राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सतीश पूनिया के अध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया...कहा- जमीनी कार्यकर्ता को पार्टी ने दिया मौका

आमेर से बीजेपी विधायक सतीश पूनिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद बीजेपी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की. साथ ही कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी.

By

Published : Sep 14, 2019, 5:10 PM IST

सतीश पूनिया बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, Satish Poonia BJP State President

जयपुर. बीजेपी ने आमेर से विधायक और जाट नेता सतीश पूनिया को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने यह आदेश जारी किया है. मदन लाल सैनी के निधन के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का पद खाली चल रहा था. वहीं इससे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के पद के लिए कई दावेदार थे. जिन नामों पर मंथन के बाद पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सतीश पूनिया को सौंपी.

बीजेपी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

मूल रुप से चूरू जिले के रहने वाले 53 वर्षीय पूनिया छात्र राजनीति से ही सक्रिय रहे है. इस नियुक्ति से जाट वोट बैंक को साधने की कोशिश की गई है. बता दें कि कुछ दिनों बाद उपचुनाव, निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव होने है. जिसमें सतीश पूनिया को अध्यक्ष बनाने का फायदा देखने को मिल सकता है.

सतीश पूनिया के नाम की घोषणा के साथ ही बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की और एक दूसरे को मिठाई खिलाई. वहीं इस दौरान कार्यकर्ताओं का कहना था की किसान वर्ग से आने वाले सतीश पूनिया को जिम्मेदारी दी गई है सतीश पूनिया संगठन में लंबे समय से सक्रिय हैं.

पढे़ं: समग्र शिक्षा हासिल करने के लिए गांधीवादी रास्ता एक बेहतर विकल्प

उन्होंने 5 साल तक पार्टी के अंदर एक कार्यकर्ता के रूप में काम किया और इसी का परिणाम था कि उन्हें पार्टी ने दोबारा से आमेर से विधायक का टिकट दिया और वह जीतकर विधायक बने. सतीश पूनिया के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद लोगों का कहना है कि आगामी उपचुनाव, निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव में पूनिया पार्टी को मजबूत करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details