राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हाइब्रिड फॉर्मूले पर पायलट की दो टूक, कहा- संगठन के आशीर्वाद से ही हम सत्ता में हैं...देखते हैं क्या होता है

प्रदेश में निकाय चुनाव में हाइब्रिड सिस्टम से चुनाव करवाने को लेकर काफी विवाद छिड़ा. स्वयं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने भी इसका विरोध जताया था. मीडिया से बातचीत करते हुए पायलट ने कहा कि शुक्रवार शाम 4 बजे तक आचार संहिता लगने वाली है. ऐसे में सिस्टम में क्या बदलाव होता है ये आज शाम तक पता ही चल जाएगा.

By

Published : Oct 25, 2019, 3:14 PM IST

Updated : Oct 25, 2019, 5:01 PM IST

जयपुर न्यूज, राजस्थान कांग्रेस खबर, Jaipur news, jaipur latest news

जयपुर. प्रदेश में 49 निकाय और निगमों के लिए आचार संहिता आज शाम 4 बजे लग जाएगी. लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने चुनाव में हाइब्रिड सिस्टम का विरोध जताया था. इस मामले को लेकर पायलट मीडिया से रूबरू हुए.

निकाय चुनावों को लेकर पायलट मीडिया से हुए रूबरू

पायलट ने कहा कि आज प्रदेश में जो सरकार बनी है वह संगठन के सड़कों पर किए गए मेहनत से बनी है. कार्यकर्ताओं के संघर्ष के हिसाब से ही अब सत्ता में काम भी हो रहा है. इसके साथ ही पायलट ने कहा कि प्रदेश में अब संगठन पहले से ज्यादा मजबूत हो चुका है. सरकार को संगठन के हिसाब से चलना होगा. वहीं, हाइब्रिड सिस्टम में बदलाव होने को लेकर उन्होंने घड़ी देखते हुए कहा कि देखते हैं क्या होता है, जो साफ संकेत करता है कि आचार संहिता लगने से पहले इसमें कुछ परिवर्तन हो सकता है.

पढ़ें- नगर निगम की नई एलईडी लाइट्स की खरीद में भ्रष्टाचार, पार्षद मान पंडित ने एंटी करप्शन डिपार्टमेंट में मामला ले जाने की दी चेतावनी

जानकारों की मानें तो हाइब्रिड सिस्टम में कुछ परिवर्तन किया जा सकता है और शुक्रवार को इसमें संशोधन हो सकता है. हालांकि संशोधन में पार्षद ही मेयर सभापति के चुनाव लड़ने योग्य होंगे या फिर जो सीधा महापौर सभापति या चेयरमैन बनेगा. क्या इसमें 6 महीने में चुनाव लड़ने की बाध्यता का प्रावधान जोड़ा जाएगा. यह देखने वाली बात होगी.

Last Updated : Oct 25, 2019, 5:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details