राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 1, 2019, 1:23 PM IST

ETV Bharat / state

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने लगाया जनता दरबार...लोगों की उमड़ी भीड़...मौके पर ही कई समस्याओं का किया निस्तारण

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को राजधानी के सिविल लाइन क्षेत्र में जनसुनवाई की. इस दौरान उन्होंने 1 घंटे तक जनता की समस्याएं सुनी. कई मामलों का तो उन्होंने मौके पर ही निस्तारण किया.

sachin pilot, sachin pilot public hearing, jaipur,

जयपुर. उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सिविल लाइंस पर गुरुवार को जनसुनवाई की. सुबह 10 से 11 बजे तक जनता दरबार में डिप्टी सीएम ने आमजन की समस्याएं सुनी. साथ ही कई मामलों को मौके पर संबधित अधिकारी को फोन कर निपटाया. जनसुनवाई में चिकित्सा, विद्यालयों भवनों की मरम्मत और अतिक्रमण जैसे मामले ज्यादा देखने को मिले.

डिप्टी सीएम पायलट ने की जनसुनवाई

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सिविल लाइन क्षेत्र में जनता दरबार लगाया. जिसमें बड़ी संख्या में कई जिलों से आमजन फरियाद लेकर पहुंचे. इस दौरान डिप्टी सीएम ने सभी की समस्याएं सुन उचित आश्वासन दिया. साथ ही कई मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया.

पढ़ें:अधिकारियों के खिलाफ ACB का सर्च ऑपरेशन...करोड़ों की नकदी और प्रॉपर्टी के दस्तावेज जप्त

सिविल लाइंस आवास पर हुई जन सुनवाई में हाथों में कागज थामे उमस भरी भीषण गर्मी में भी कतार में लगकर आमजन अपनी बारी का इंतजार करते दिखे. जहां सचिन पायलट ने एक-एक करके सबके पास जाकर उनकी समस्याओं से अवगत हुए. डिप्टी सीएम ने करीब 1 घण्टे तक आमजन की समस्याओं को सुना और कार्रवाई का आश्वासन दिया. तो वहीं कई मामलों में तो उपमुख्यमंत्री ने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को फोन कर समस्याओं के निवारण के लिए पाबंद भी किया.

पढ़ें:आजादी 'काले पानी' से : पंजाब से आ रहा पानी...55 लाख लोगों की जिंदगी में घोल रहा है जहर...हकीकत सुन आप भी चौंक जाएंगे

जनसुनवाई में भूमि पर अतिक्रमण, सड़कों की मरम्मत, चिकित्सा, विद्यालयों भवनों की मरम्मत और उनमें समुचित स्टाफ आदि से जुड़ी समस्याओं के संबंध में ज्ञापन देकर उनके त्वरित निदान की मांग की. चिलचिलाती धूप और उमस में कई जिलों से युवा, बुजुर्ग और महिलाओं के साथ दिव्यांगों से उनकी समस्याएं सुनी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details