राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत की खबर का असर, कमर्शियल वाहनों पर सफेद नंबर प्लेट पर आरटीओ ने जारी किया नोटिस

राजधानी जयपुर में पिछले कुछ दिनों पहले कमर्शियल वाहनों पर पीले रंग की जगह सफेद रंग की नंबर प्लेट लगाने का मामला सामने आया था. इस मुद्दे को ईटीवी भारत ने उठाते हुए अधिकारियों से सवाल जवाब किए थे. वहीं अब अधिकारियों ने डीलर के खिलाफ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

By

Published : Jun 21, 2019, 5:49 PM IST

डीलर को नोटिस देकर आरटीओ ने मांगा जवाब

जयपुर. राजधानी में कुछ दिनों पहले कमर्शियल वाहनों पर पीले रंग की जगह सफेद रंग की नंबर प्लेट लगाने का मामला सामना आया था. ऐसे में अब परिवहन अधिकारी धर्मपाल आशीवाल ने इस मामले की सुध लेते हुए इस पर नोटिस देकर जवाब मांगा है.

डीलर को नोटिस देकर आरटीओ ने मांगा जवाब

बता दें कि आरटीओ की ओर से कमर्शियलवाहनों के लिए पीले रंग की नंबर प्लेट का प्रावधान है, लेकिन जयपुर के टोंक रोड स्थित पिंक सिटी होंडा के द्वारा कमर्शियल वाहनों पर पीले रंग की नंबर प्लेट की जगह सफेद रंग की नंबर प्लेट लगाई गई. जिसके बाद ये मामला सुर्खियों में आ गया.

इस मुद्दे पर अधिकारियों ने इस पर सुध ली और नोटिस जारी कर दिया. वहीं नोटिस में मोटर यान अधिनियम 1988 की धारा 41 की उप धारा 3, 5 और 6 के तहत डीलर से जवाब भी मांगा है. ईटीवी भारत के द्वारा इस मामले को सबसे पहले उठाया गया था, जिसके बाद अधिकारियों ने अब इस मामले की जांच भी करवाना शुरू कर दी है तो वहीं अधिकारियों ने अगले 7 दिनों के भीतर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जवाब भी मांगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details