राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमान बेनीवाल से गठबंधन पर भाजपा विधायक मदन दिलावर का बयान...कहा- राजनीति में सब कुछ संभव

नागौर और बाड़मेर लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी को लेकर एक बडी खबर है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस सीट पर बीजेपी और हनुमान बेनीवाल के बीच गठबंधन हो सकता है.

By

Published : Apr 4, 2019, 2:00 AM IST

मदन दिलावर, बीजेपी विधायक

जयपुर. लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची गुरुवार को सामने आ सकती है. प्रदेश भाजपा मुख्यालय में गुरुवार को बुलाई जाएगी. इस महत्वपूर्ण वार्ता में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी और लोकसभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकते हैं.

देखें वीडियो.

वहीं पर्दे के पीछे से इस लोकसभा चुनाव में भाजपा के पूर्व बागी रहे हनुमान बेनीवाल का साथ भी भाजपा को मिलने की संभावना है. बाड़मेर जैसलमेर, नागौर और राजसमंद लोकसभा सीट पर एक गुप्त गठबंधन के तहत समझौते के आधार पर भाजपा के प्रत्याशी उतारे जा सकते हैं. यह गठबंधन भाजपा के पूर्व बागी रहे हनुमान बेनीवाल और उनकी पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से होने की संभावना है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार इस सिलसिले में बेनीवाल और भाजपा के उच्च नेताओं के बीच चर्चा की बात सामने आई है. हालांकि अब तक इसका औपचारिक ऐलान या खुलासा नहीं किया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि गुरुवार सुबह भाजपा मुख्यालय में बुलाई गई आपात प्रेस वार्ता में इसका खुलासा किया जा सकता है. यह प्रेसवार्ता केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर अपना कोटा दौरा रद्द करने जा रहे हैं.

यहां आपको बता दें कि भाजपा ने अब तक प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है. जिनमें नागौर, भरतपुर, राजसमंद, बाड़मेर-जैसलमेर, करौली-धौलपुर और दौसा की सीट शामिल है.

वहीं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और विधायक मदन दिलावर हनुमान बेनीवाल की भाजपा में वापसी से जुड़े सवाल पर इसकी संभावना भी जता चुके हैं. दिलावर से जब ईटीवी भारत संवाददाता ने बेनीवाल की घर वापसी को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि राजनीति में किसी भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. प्रदेश की राजनीतिक स्थिति पर पार्टी आला नेताओं की पैनी नजर है. पार्टी जल्द ही इस विषय पर निर्णय लेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details