राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दिन और रात के तापमान में आई 2 से 3 डिग्री की उछाल, इन जिलों में बूंदाबांदी और ओलावृष्टि की चेतावनी

एक बार फिर प्रदेश के तापमान में उछाल देखने को मिला है. इसकी वजह से आमजन को फिर गर्मी का आभास होना शुरू हो गया है. वहीं मौसम विभाग का मानना है कि आने वाली 14 तारीख तक प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी और ओलावृष्टि हो सकती है, इसलिए विभाग ने चेतावनी भी जारी की है.

By

Published : Dec 11, 2019, 11:34 AM IST

jaipur news, weather department suspects hailstorms and light rain jaipur, rise in temperature jaipur, weather department issues warning for hailstorm and light rain jaipur, जयपुर न्यूज़, मौसम विभाग को ओलावृष्टि और हल्की बारिश की आशंका जयपुर, तापमान में वृद्धि जयपुर, मौसम विभाग ने ओलावृष्टि और हल्की बारिश के लिए चेतावनी जारी की जयपुर
तापमान में आई 2-3 डिग्री की उछाल

जयपुर.प्रदेश में मौसम हर दिन अपना रूप बदल रहा है, जिससे सर्दी के तेवर भी देखने को मिल रहे हैं. नवंबर महीने के खत्म होने के साथ ही प्रदेश में तेज सर्दी का दौर शुरू हो गया था. जो अब एक बार फिर थमता नजर आ रहा है.

तापमान में आई 2 से 3 डिग्री की उछाल...

प्रदेश में जहां अभी तक रात का तापमान लगातार गिरता जा रहा था. वहीं अब तापमान में उछाल देखने को मिल रहा है. दिसंबर महीने की शुरूआत होते ही तापमान में तीन से चार डिग्री तक की कमी देखने को मिली थी. लेकिन अब पिछले 2 दिनों से तापमान में उछाल आया है.

यह भी पढ़ें : यात्रीगण कृपया ध्यान दें! जयपुर एयरपोर्ट पर जनवरी माह के अंत में 6 साल बाद शुरू होगा टर्मिनल वन

जहां सीकर का फतेहपुर 1.4 डिग्री तक पहुंच गया था. वहीं अब फतेहपुर के तापमान में उछाल आया और फतेहपुर का तापमान भी 4-5 डिग्री के बीच में आकर पहुंच गया है. ऐसे में मौसम विभाग का मानना है कि आने वाले 2 से 3 दिनों में तापमान में और उछाल देखने को मिलेगा. इस वजह से एक बार फिर आमजन को हल्की गर्मी का एहसास होना भी शुरू हो गया है.

मौसम विभाग का मानना है कि आने वाले दिनों में प्रदेश में 14 तारीख तक तापमान में उछाल देखने को मिलेगा और साथ ही कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी के साथ ओलावृष्टि होने की चेतावनी भी विभाग की ओर से जारी कर दी गई है. इसके अंतर्गत प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई जिले भी शामिल हैं. वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में न्यूनतम तापमान भी 6. 8 डिग्री सेल्सियस पलानी में दर्ज किया गया है और इसलिए मौसम विभाग ने इन जिलों में चेतावनी जारी कर दी है. राजस्थान प्रदेश के मौसम विभाग की मानें तो विभाग की ओर से प्रदेश के पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, झुंझुनू, सीकर और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर में बारिश और ओलावृष्टि को लेकर चेतावनी जारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details