राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कांग्रेस आलाकमान ने लोकसभा चुनाव लड़े प्रत्याशियों को बुलाया दिल्ली..हार के कारणों पर देंगे रिपोर्ट

आईसीसी प्रदेश के सभी 25 लोकसभा प्रत्याशियों से हार के कारण पूछेगी. इसके लिए प्रदेश के सभी प्रत्याशियों को दिल्ली बुला लिया गया है. वहीं सोमवार और मंगलवार को प्रदेश प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे प्रत्याशियों से फीडबैक लेंगे.

By

Published : Jun 17, 2019, 12:49 PM IST

हार के कारणों पर देंगे रिपोर्ट

जयपुर. राजस्थान में सरकार होने के बावजूद भी कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के कारणों किए एआईसीसी अब हर स्तर पर जांच पड़ताल कर रही है. पहले पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट फिर प्रदेश कांग्रेस से बूथ वाइज रिपोर्ट लेने के बाद अब आईसीसी प्रदेश के सभी 25 लोकसभा प्रत्याशियों से हार के कारण पूछेगी.

हार के कारणों पर देंगे रिपोर्ट

इसके लिए प्रदेश के सभी 25 लोकसभा प्रत्याशियों को दिल्ली बुला लिया गया है. सोमवार और मंगलवार को प्रदेश प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे, सचिव विवेक बंसल और तरुण कुमार के साथ बैठकर सुबह प्रत्याशियों से फीडबैक लेंगे. यह फीडबैक कार्यक्रम सोमवार 12 बजे एआईसीसी मुख्यालय में शुरू होगा.

जो मंगलवार तक चलेगा फीडबैक की खास बात यह होगी कि इसमें फीडबैक एक साथ ना लेकर सभी लोकसभा प्रत्याशियों से एक एक कर लिया जाएगा कहा जा रहा है, कि इस फीडबैक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट भी मौजूद रह सकते हैं.

सोमवार को 13 और मंगलवार को बाकी बचे 12 प्रत्याशियों से लिया फीडबैक जाएगा. वहीं जो प्रत्याशी पहले आलाकमान को दे आए फीडबैक उनको नहीं आया बुलावा.इस फीडबैक कार्यक्रम में पहले दिन 13 प्रत्याशियों को बुलाया गया है. जिनसे एक-एक करके हार के कारण जाने जाएंगे.

उसके बाद दूसरे दिन मंगलवार को 12 प्रत्याशियों को बुलाया गया है. प्रत्याशियों से उनकी रिपोर्ट भी बनाकर साथ लाने को कहा गया है, हालांकि जो प्रत्याशी कुछ दिन पहले अविनाश पांडे से मिलकर उन्हें रिपोर्ट दे आए हैं.

उन्हें दिल्ली नहीं जाने की छूट होगी कांग्रेस के जानकारों की मानें तो पर्यवेक्षकों और प्रदेश कांग्रेस के बाद प्रत्याशियों को बुलाकर उनसे रिपोर्ट लेने के बाद एआईसीसी अपने स्तर पर रिपोर्ट तैयार करेगी, इसके बाद इन रिपोर्ट्स को कांग्रेस पार्टी वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details