राजस्थान

rajasthan

कोरोना के खिलाफ जंग में योद्धा की तरह डटे हैं पुलिसकर्मी

By

Published : Apr 3, 2020, 6:17 PM IST

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लोगों से लॉकडाउन का पालना करवाने के लिए पुलिस योद्धा की तरह लगी हुई है. रेनवाल के दांता रामगढ़ बाईपास तिराहा, दादिया रोड, अमरखेड़ा पर पुलिस 24 घंटे वाहनों को रोककर आने वालों की पूरी पड़ताल कर रही है. मुख्य रेलवे फाटक नं 131 को बंद कर रखा है. चेकपोस्ट पर चिकित्सक भी मौजूद रहते हैं, जो आने वालों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे हैं.

Police posted in Renwal, रेनवाल न्यूज
कोरोना के खिलाफ जंग में योद्धा की तरह डटे हैं पुलिसकर्मी

जयपुर.कोरोना के खिलाफ जंग में डॉक्टर, पुलिसकर्मी, समाजसेवी सभी योद्धा की तरह डटे हुए हैं. राजधानी के रेनवाल पुलिस थाने के पुलिसकर्मी दो पारियों में ड्यूटी दे रहे हैं. 24 घंटे सेवा दे रहे इन पुलिसकर्मियों पर जोश भरने के लिए उच्च अधिकारी बार-बार आ रहे हैं.

कोरोना के खिलाफ जंग में योद्धा की तरह डटे हैं पुलिसकर्मी

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लोगों से लॉकडाउन का पालना करवाने के लिए पुलिस योद्धा की तरह लगी हुई है. हालांकि इसमें पुलिस कर्मियों को परेशानी उठानी पड़ रही है. ड्यूटी के दौरान जहां दूरी बनाकर काम करने की चुनौती है. वहीं संक्रमण से बचने के लिए मास्क और सैनिटाइजर से बार-बार हाथ भी धोना पड़ता है.

जयपुर के आखरी छोर पर रेनवाल कस्बा बसा होने से यहां सीकर और नागौर जिले से आने वाले लोगों के लिए चेक पोस्ट बनाई गई है. दांता रामगढ़ बाईपास तिराहा, दादिया रोड, अमरखेड़ा पर पुलिस 24 घंटे वाहनों को रोककर आने वालों की पूरी पड़ताल कर रही है. मुख्य रेलवे फाटक नं 131 को बंद कर रखा है. चेकपोस्ट पर चिकित्सक भी मौजूद रहते हैं, जो आने वालों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे हैं.

पढ़ें-खबर का असर: खाने के लिए तरस रहे मजदूर परिवारों के घर तक CRPF जवानों ने पहुंचाया राशन

साथ ही सर्दी-जुकाम वाले लोगों के नाम नंबर नोट कर होम आईलोसेशन के लिए पाबंद किया जा रहा है. साथ ही पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने में पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रही है. स्थानीय पुलिसकर्मियों के अलावा किसी भी स्थित को निपटाने के लिए पुलिस लाइन अतिरिक्त जाप्ता तैनात है. पुलिस की तीन गाड़ियां 24 घंटे गश्त पर रहती हैं. कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को घरों में रहने के लिए लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details