राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आमजन के लिए बड़ी राहत की खबर, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम ₹98 हुए कम

पिछले कुछ समय से महंगाई से परेशान आमजन के लिए जुलाई का पहला सप्ताह राहत भरी सौगात लेकर आया है. पेट्रोलियम कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के दामों में बड़ी कटौती की है. इसका सीधा फायदा अब उपभोक्ताओं को मिल सकेगा और उन्हें महंगाई से कुछ राहत मिल सकेगी.

By

Published : Jul 1, 2019, 4:34 PM IST

रसोई गैस सिलेंडर हुए सस्ते

जयपुर. महंगाई से जूझ रही आम जनता के लिए एक राहत भरी खबर आई है. क्योंकि एलपीजी सिलेंडर के दामों में बड़ी कटौती की गई है. यह कटौती घरेलू और कॉमर्शियल दोनों ही सिलेंडरों पर की गई है. जुलाई का पहला सप्ताह प्रदेशवासियों के लिए राहत भरा नजर आया है.

रसोई गैस सिलेंडर हुए सस्ते

दरअसल, एक जुलाई को पेट्रोलियम कंपनियों ने गैस उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देते हुए एलपीजी सिलेंडर के दामों में भारी कटौती की है. कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर पर ₹98 कम किए हैं. जहां पहले सब्सिडी युक्त एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को 724. 50 रुपए में मिल रहा था. वहीं ₹98 की कटौती के बाद उपभोक्ताओं को यह 626.50 रुपए में मिलेगा.

वहीं पेट्रोलियम कंपनियों ने कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों में भी बड़ी कटौती की है. कॉमर्शियल सिलेंडर पर 187 रुपए की कंपनियों ने कमी की है. बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम घटने के चलते घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में कमी आई है. जिसका सीधा फायदा आमजन को मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details