राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चिकित्सा विभाग में भर्तियां: महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, सहायक रेडियोग्राफर और लैब टेक्नीशियन के भरे जाएंगे पद...जानें डिटेल

चिकित्सा विभाग ने (recruitment in health department) महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, सहायक रेडियोग्राफर और लैब टेक्नीशियन के पद पर भर्ती निकाली है. इसके लिए 15 दिसंबर शाम 4 बजे तक आवेदन किए जा सकते हैं.

By

Published : Dec 2, 2022, 10:11 PM IST

चिकित्सा विभाग में भर्तियां
चिकित्सा विभाग में भर्तियां

जयपुर. चिकित्सा विभाग ने बेरोजगारों को राहत देते हुए विभिन्न पदों पर भर्ती (recruitment in health department) निकाली है. जिसमें महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, सहायक रेडियोग्राफर के साथ ही लैब टेक्नीशियन के पद भी शामिल हैं. दरअसल लंबे समय से बेरोजगार इन पदों पर भर्ती निकालने की मांग कर रहे थे जिसके बाद चिकित्सा विभाग ने देर शाम भर्ती से जुड़े आदेश जारी किए हैं.

राज्य स्वास्थ्य परिवार कल्याण संस्थान जयपुर की ओर से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता 1155, सहायक रेडियोग्राफर के 1015 और लैब टेक्नीशियन के 1044 पदों पर भर्ती करने के आदेश जारी किए हैं. इसके लिए बेरोजगार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पढ़ें.राजस्थान में चिकित्सा विभाग में भर्ती के वादे अधूरे, बेरोजगार लगा रहे चक्कर...

भर्ती से जुड़ी तमाम जानकारी विभाग की वेबसाइट पर मौजूद है. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 दिसंबर शाम 4 बजे तक रखी गई है. मामले को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि रेडियोग्राफर, लैब टेक्नीशियन और महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता की भर्ती को लेकर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ वार्ता की गई थी. उपेन का कहना है कि भर्तियों को लेकर गुजरात में आंदोलन भी किया गया था और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने चिकित्सा विभाग में लंबित चल रही अन्य भर्तियों को लेकर जल्द से जल्द आदेश जारी करने का आश्वासन भी दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details