राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गहलोत सरकार के बजट पर क्या है कारोबारियों की राय, जानें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के राज्य बजट को लेकर कारोबारियों का कहना है कि नई एमएसएमई नीति और कारोबार को लेकर जो घोषणाएं बजट में की है, उससे कारोबार और कारोबारियों को काफी संबल मिलेगा. उन्होंने इस बजट की तारीफ की है.

By

Published : Jul 10, 2019, 5:16 PM IST

बजट पर कारोबारियों की राय

जयपुर. कारोबारियों का कहना है कि राज्य सरकार ने जो बजट पेश किया है उसमें कारोबारियों और कारोबार पर किसी तरह का कोई अतिरिक्त टैक्स नहीं लादा गया है. कारोबारियों का कहना है कि केंद्र की ओर से पहले ही काफी टैक्स कारोबारी चुका रहे हैं. ऐसे में जो बजट पेश किया गया है उसमें किसी भी तरह का अतिरिक्त कर लागू नहीं किया है. जिससे कारोबारी काफी खुश हैं.

बजट पर कारोबारियों की राय

उन्होंने बताया कि बजट के अंदर अशोक गहलोत सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखा है और सभी के लिए कुछ ना कुछ घोषणाएं की गई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेट्रो का काम दिसंबर तक पूरा हो जाएगा तो ऐसे में कारोबारियों कहना है कि उन्हें काफी राहत मिलेगी. क्योंकि विगत कुछ वर्षों से मेट्रो के कार्य से व्यापार को काफी नुकसान हो रहा है.

व्यापारियों का कहना है कि इस बजट में स्टार्टअप और एमएसएमई उद्योग को लेकर बड़ी घोषणा की है, जो नए कारोबार स्थापित करने में काफी आसान होगी. उन्होंने कहा कि जिस तरस से बजट में करोड़ों रुपये की राहत देने की बात कही गई है वह स्वागत योग्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details