राजस्थान

rajasthan

Ramanavami Celebrations : चाकसू में निकाली भव्य शोभा यात्रा, बड़ी संख्या में शामिल हुए लोग

By

Published : Apr 2, 2023, 3:23 PM IST

जयपुर के चाकसू में रविवार को रामनवमी के उपलक्ष में भव्य शोभा यात्रा निकाली गई. इस दौरान युवाओं ने जय श्रीराम के नारे लगाते हुए विशाल वाहन रैली में भगवा झंडे लहराकर माहौल को भगवामय बना दिया.

चाकसू में रामनवमी का विजय जुलूस
चाकसू में रामनवमी का विजय जुलूस

चाकसू में रामनवमी का विजय जुलूस

चाकसू (जयपुर). मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी के उपलक्ष में रविवार को चाकसू कस्बे में भव्य शोभा यात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. हिंदू संगठनों की ओर से निकाली गई शोभा यात्रा और वाहन रैली कस्बा स्थित श्रीचम्पेश्वर महादेव मंदिर से शुरू हुई, जो शहर के अम्बेडकर सर्किल कोटखावदा मोड़, मुख्य बाजार के रास्ते होते हुए तहसील कार्यालय स्थित श्रीराम मंदिर चौराहा से सब्जी मंडी और मुख्य मार्गों से होकर नीलकंठ हनुमान महादेव मंदिर पहुंची.

वहीं, इस यात्रा के समापन पर भगवान की सामूहिक महाआरती के साथ ही प्राचीन सिद्धपीठ गणेशपुरी धाम के महंत राजेंद्रपुरी महाराज, नीलकंठ मंदिर के पुजारी पंडित बद्री नारायण शर्मा सहित विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल तथा भाजपा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने पूजा-अर्चना कर बड़ी संख्या में हिन्दू धर्मावलंबियों ने कार्यक्रम में भाग लिया. इससे पहले कस्बे में रैली का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर लोगों ने स्वागत किया.

पढ़ें :Dipika Chikhlia Sita Look: रामनवमी पर दीपिका चिखलिया ने रीक्रिएट किया 'रामायण' से सीता का लुक, Video देख गदगद हुए फैंस

पूरे मार्ग पर मुख्य बाजार से लेकर टोंक रोड तक की भगवा बाइक रैली से पूरा बाजार और शहर भगवामय हो गया. समापन पर युवाओं ने जय श्रीराम के नारे लगाते हुए विशाल भगवा झंडे लहराकर माहौल को भगवामय बना दिया. इधर, सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस के आला अधिकारी एसीपी चाकसू संध्या यादव, थानाप्रभारी भूरीसिंह मय टीम के साथ-साथ रैली में कानून व्यवस्था बनाई रखी हुई थी.

पढ़ें :Ram Navami in Karauli : शांतिपूर्ण संपन्न हुई शोभा यात्रा, अलर्ट मोड में रहा पुलिस-प्रशासन

ABOUT THE AUTHOR

...view details