राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राज्यवर्धन राठौड़ डाल-डाल तो कृष्णा पूनिया पात-पात, दोनो ओलम्पियन में कड़ी टक्कर

शनिवार को दोनों ओंलपियन लोकसभा क्षेत्र का दौरा करने निलके वहां भी कड़ी टक्कर देखने को मिली.

By

Published : Apr 6, 2019, 11:48 PM IST

डिजाइन फोटो

जयपुर. राजस्थान की अगर तीन हॉट सीट की बात की जाये तो इसमें जयपुर ग्रामीण सबसे हॉट सीट माना जा रहा है. माना भी क्यों ना जाए क्योंकि इस सीट पर मुकाबला दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच है.

खास बात यह है कि जयपुर ग्रामीण सीट पर दोनों खिलाड़ी ओलम्पियन हैं. कांग्रेस की और से ओलम्पियन कृष्णा पूनिया मैदान में है तो दूसरी और भाजपा के कर्नल राज्यवर्दन सिंह राठौड़. लोकसभा चुनाव का समय है तो पत्याशी मतदाताओं के घर जाकर अपने-अपने तरीके से कैंपेन कर रहे हैं.

पुलवामा शहीद के घर राज्यवर्धन सिंह राठौड़

शनिवार को दोनों ओंलपियन लोकसभा क्षेत्र का दौरा करने निलके वहां भी कड़ी टक्कर देखने को मिली. दरअसल दोनो ही प्रत्याशी आज पुलवामा में शहीद हुए शाहपुरा निवासी रोहिताश्व लांबा के घर पहुंचे और परिवार को सांत्वना दी. इस दौरान दोनों ने ही शहीद लांबा के दो महीने के पूत्र ध्रूव को दुलार देते हुए दिखायी दिए.

इससे पहले कृष्णा पूनिया नशहीद शंकर बराला के परिवार से मिली और फिर उसके बाद त्रिवेणी धाम के पीठाधीश्वर नारायणदास जी महाराज को भी श्रद्धां सुमन अर्पित किए जिनका हाल ही में देवलोक गमन हो गया था. दोनों ही प्रत्याशी ताबड़तोड़ तरीके से चुनावी प्रचार में जुटे हैं. कृष्णा पूनिया ने भी राज्यवर्धन राठौड़ को दिखा दिया है कि वे भी राजनीति में माहिर हैं.

वीडियोः जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर दोनों प्रत्याशियों में कड़ी टक्कर

राठौड़ यहां से पिछला चुनाव जीत चुके हैं जबकि कृष्णा पूनिया चूरू के सादुलपुर से यहां आकर चुनाव लड़ रही हैं. राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जहां केन्द्र की भाजपा सरकार में मंत्री हैं तो वहीं कृष्णा पूनिया का राजनीति में वास्ता अभी-अभी बना है, वे सादुलपुर से कांग्रेस विधायक हैं और अब लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं. जयपुर ग्रामीण में नया चेहरा होने के बावजूद भी पूनिया राठौड़ को हर मोर्चे पर कड़ी टक्कर देती दिख रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details