राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

NSUI ने RU की नयी मॉर्डन  लाइब्रेरी को जल्द प्रारंभ करने के लिया किया प्रदर्शन

आरयू में एनएसयूआई ने नई मॉडर्न लाइब्रेरी को खोलने को लेकर प्रदर्शन किया. वहीं कुलपति ने कहा कि इस साल के अंत तक लाइब्रेरी खुलने की संभावना है.

By

Published : May 16, 2019, 6:40 PM IST

RU में एनएसयूआई का प्रदर्शन

NSUI ने RU की नयी मॉर्डन लाइब्रेरी को जल्द प्रारंभ करने के लिया किया प्रदर्शन

जयपुर.राजस्थान विश्वविद्यालय में गुरुवार को एनएसयूआई की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया. दरअसल, छात्रों का विरोध-प्रदर्शन विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी को चालू करवाने को लेकर था. इस दौरान छात्रों ने पहले लाइब्रेरी के बाहर प्रदर्शन किया, फिर रैली के रूप में विश्वविद्यालय के गेट तक पहुंचे. इस दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय के गेट को बंदकर दिया. लेकिन पुलिस प्रशासन की समझाइश के बाद छात्र कुलपति सचिवालय पहुंचे और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

RU में नई मॉडर्न लाइब्रेरी को खोलने को लेकर NSUI का प्रदर्शन

छात्रों ने बताया कि लंबे समय से विश्वविद्यालय प्रशासन से लाइब्रेरी चालू करवाने की मांग की जा रही हैं. लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है. वहीं पुरानी लाइब्रेरी में छात्रों के बैठने के लिए भी जगह नहीं है.

ऐसे में गुरुवार को एनएसयूआई की ओर से प्रदर्शन करते हुए प्रशासन को चेताया गया कि अगर जल्द ही प्रशासन की ओर से लाइब्रेरी को चालू नहीं किया जाता है. तो संगठन की ओर से रोड पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

उधर, कुलपति आरके कोठारी का कहना है कि लाइब्रेरी का काम अभी पेंडिंग है. ऐसे में इस सत्र से लाइब्रेरी नहीं खुल पाएगी. लेकिन इस साल के अंत तक लाइब्रेरी खुलने की पूरी-पूरी संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details