राजस्थान

rajasthan

Top @ 7 PM : एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Dec 30, 2022, 6:59 PM IST

राजस्थान में अब तक क्या रहीं सुर्खियां, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

Rajasthan top 10 news,  Rajasthan latest news
राजस्थान की 10 बड़ी खबरें.

राजस्थान की उलझी स्थिति को सुलझाने आए हैें रंधावा...हर मुद्दे पर हुई खुलकर बात- रघु शर्मा

राजस्थान के पूर्व मंत्री व गुजरात के प्रभारी रघु शर्मा ने (Political crisis of Rajasthan) शुक्रवार को प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने रंधावा से प्रदेश में पार्टी की मौजूदा सियासी हालात व आपसी खींचतान समेत अन्य अहम मुद्दों पर बात की और उन्हें अपना फीडबैक दिया.

ED से बचने के लिए भाजपा में जाना चाहते हैं हरीश, तभी 'पॉलिटिकल पापा' को बता रहे RLP के प्रायोजक: हनुमान बेनीवाल

आरएलपी को गहलोत की बनाई हुई प्रायोजित पार्टी कहने के बयान पर हनुमान बेनीवाल ने (Beniwal counter attack on Harish Chowdhary) जवाबी हमला किया है. उन्होंने कहा कि ईडी की कार्रवाई से बचने लिए चौधरी भाजपा में जाने की तैयारी कर रहे हैं, इसीलिए ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं. उन्होंने कहा दोनों पार्टियां आरएलपी को एक-दूसरे की B पार्टी कहती हैं लेकिन दोनों को मैं C पार्टी मानता हूं.

चाची और उसके प्रेमी की हत्या कर शव कुएं में फेंका, खुद चले गए पुराने मामले में जेल

बांसवाड़ा शहर में एक डबल मर्डर के मामले में जेल में बंद दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया (2 murder accused arrested from Banswara Jail) है. दरअसल, दोनों आरोपियों ने चाची के साथ एक युवक के प्रेम संबंध से नाराजगी के चलते उनकी हत्या कर दी. गिरफ्तारी से बचने के लिए दोनों ने पुलिस के सामने एक पुराने मामले में सरेंडर कर दिया और जेल भेज दिए गए.

सरकारी अस्पताल में नवजात की मौत पर हंगामा, परिजनों ने लगाया बच्चा बदलने का आरोप

हनुमानगढ़ के महात्मा गांधी स्मृति राजकीय जिला चिकित्सालय की नर्सरी में नवजात की मौत पर (Uproar over death of newborn) शुक्रवार को हंगमा हो गया. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रशासन ने लापरवाही बरती है. इसके साथ ही आरोप है कि स्टाफ ने उनके बच्चे के स्थान पर कोई मृत बच्चे को उनका बताकर दे दिया है. मामले की जांच की जा रही है.

युवक की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवे पर शव रख रोका रास्ता, करीब 4 घंटे जाम में फंसे रहे सैकड़ों वाहन

बूंदी के देईखेड़ा थाना इलाके में एक 32 वर्षीय युवक की हत्या के चलते आक्रोशित ग्रामीण शव के साथ हाइवे पर बैठ (villagers blocked highway on murder of youth) गए. इससे कोटा से लालसोट जाने वाले मेगा हाइवे जाम हो गया. हाइवे के दोनों और वाहनों की लम्बी कतारें लग गईं. पुलिस को जाम खुलवाने में साढ़े चार घंटे का समय लग गया. ग्रामीणों ने हत्यारों की ​तुरंत गिरफ्तारी, मृतक के परिजनों को मुआवजा और नौकरी की मांग की.

साल के आखिरी दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड, फिर छाएगा कोहरा, चलेगी शीतलहर

इस साल के अंतिम दिन यानी कि 31 दिसंबर को प्रदेश में कड़ाके की ठंड (weather forecast for Dec 31) पड़ेगी. हालांकि शनिवार से ही बर्फीली हवाएं चलना शुरू हो जाएंगी. मौसम विभाग का कहना है कि नई साल में प्रदेश के कई इलाकों में कोहरा छाना शुरू हो जाएगा और शीतलहर चलेगी.

रसद विभाग की बड़ी कार्रवाई: अवैध गैस रिफिलिंग के दो ठिकानों से 175 गैस सिलेंडर, तीन बांसुरी, पिक अप और बाइक बरामद

अजमेर में रसद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो जगहों से 175 अवैध गैस सिलेंडर बरामद किए (175 illegal gas cylinders seized in Ajmer) हैं. कार्रवाई के दौरान एक पिक अप वाहन और एक बाइक भी बरामद की गई है. इन दोनों स्थानों पर अवैध रिफिलिंग का कारोबार लंबे समय से चल रहा था.

नववर्ष 2023 का स्वागत करने बड़ी संख्या में स्वर्णनगरी पहुंच रहे सैलानी, होटल्स व रिसॉर्ट्स फुल

नए साल का स्वागत करने और बीत रहे साल को अलविदा कहने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक जैसलमेर का रूख कर रहे हैं. इस बार यहां पर्यटकों की संख्या ज्यादा (larger number of tourist in Jaisalmer) है. इसके चलते होटल्स और रिसोर्ट्स में फुल बुकिंग जैसी स्थिति हो गई है. पर्यटक स्थलों के दर्शन के अलावा पर्यटकों के मनोरंजन के लिए कई विशेष सुविधाएं जुटाई गई हैं.

नीमराणा में ज्वेलरी शॉप में चोरी के दौरान बदमाशों ने की फायरिंग, एक जख्मी, लाखों के गहने लूटकर भागे चोर

नीमराणा में बदमाशों का आतंक दिन-ब-दिन बढ़ता (Theft in jewelry shop in Neemrana) जा रहा है. आलम यह है कि आए दिन क्षेत्र में चोरी व फायरिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं. इससे आम लोगों के साथ ही पुलिस प्रशासन भी खासा परेशान है. वहीं, ताजा वाकया चोरी से संबंधित है, जिसकी शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पत्नी की दोनों किडनियां फेल हैं...पति किडनी देने को तैयार, लेकिन ट्रांसप्लांट को चाहिए 10 लाख

जोधपुर निवासी सुरेश भारती की पत्नी रेखा की दोनों किडनियां (Suresh Bharti wife both kidney failure) फेल हैं. ट्रांसप्लांट के लिए 10 लाख रुपए की जरूरत है. लेकिन पेश से वाहन चालक सुरेश के लिए इस रकम को जुटा पाना आसान नहीं है. ऐसे में अब वो पूरी तरह से भामाशाहों के दान पर निर्भर है...

ABOUT THE AUTHOR

...view details