राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

राजस्थान में अब तक क्या रहीं सुर्खियां, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में राजस्थान की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Sep 27, 2022, 1:17 PM IST

Rajasthan top 10 news
Rajasthan top 10 news

दिव्या मदेरणा की खरी खरी, बोलीं- जो चीफ व्हिप पार्टी नेतृत्व की बात नहीं मानता मैं उसके निर्देश नहीं मानूंगी

पहली बार एमएलए बनीं दिव्या मदेरणा ने गहलोत खेमे को आंख दिखाई है (Rajasthan Congress Political Crisis). ट्वीट के माध्यम से उन्होंने सधे अंदाज में कह दिया है कि वो आलाकमान की नाफरमानी करने वालों की बात नहीं सुनेंगी.

अब इस विधायक के बदले सुर, बोले पार्टी आलाकमान का फैसला हमें मंजूर

राजस्थान में चल रही सियासी घटनाक्रम (Rajasthan Political crisis) के बीच अब इस्तीफे को लेकर हुई राजनीति में नई दिशा नजर आने लगी है. विधायकों के सुर बदलने लगे हैं. रविवार को शांति धारीवाल के घर पर हुई बैठक (congress legislature party meeting) में शामिल होने वाले बसपा से कांग्रेस में आए विधायक संदीप यादव ने कहा कि वह किसी पक्ष के साथ नहीं हैं.

Rajasthan Political Crisis: नुकसान मंजूर कांग्रेस आलाकमान को आंख दिखाना नहीं-खिलाड़ी लाल बैरवा

राजस्थान में जारी राजनैतिक संकट के बीच खिलाड़ी लाल बैरवा ने ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिवली बात करते हुए आलाकमान के प्रति आस्था जताई और कांग्रेस में फूटे बगावत के सुरों को नाकाबिल ए बर्दाश्त बताया.

गिरिजा व्यास की गहलोत खेमे को दो टूक, आलाकमान की ही बात माननी चाहिए

राजस्थान सियासी संकट पर सोमवार को मार्गरेट अल्वा ने ट्वीट कर अपनी राय जाहिर की थी. इसके बाद अब गिरिजा व्यास ने कहा कि आलाकमान की ही बात माननी (Girija Vyas on Rajasthan Political Crisis) चाहिए.

Congress President Election: गहलोत नहीं रहे आलाकमान की पहली पसंद, जानें क्या बोले मंत्री आंजना और चांदना

कांग्रेस में खींचतान का दौर जारी है (high political drama In Rajasthan). खबरों की मानें तो कुछ सीडब्ल्यूसी मेम्बर्स ने सोनिया गांधी से सिफारिश की है कि अशोक गहलोत को राष्ट्रीय अध्यक्ष की रेस से बाहर कर दिया जाए. CWC के रवैए पर गहलोत खेमे के मंत्रियों से सवाल किया गया तो उन्होंने अनमने अंदाज में सवाल टाल दिया.

Face To Face: कांग्रेस में बगावत पार्ट 2 पर बोले महेश जोशी- मानेसर वाले थे बागी, हम नहीं

राजस्थान कांग्रेस में विधायकों के बागी तेवर 2020 की याद दिला रहे हैं (Congress Political Crisis). यही वजह है कि इसे बगावत पार्ट 2 (Mahesh Joshi justifies his action) का नाम दिया जा रहा है लेकिन आलाकमान को आंख दिखाने वाले विधायक ऐसा नहीं मानते. ईटीवी भारत से Exclusive बातचीत में जलदाय मंत्री और मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा बागी तो मानेसर वाले थे हम नहीं!

ग्रेटर निगम की मुखिया सौम्या गुर्जर को किया बर्खास्त

राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान (Rajasthan political Crisis) के बीच ग्रेटर निगम की मुखिया डॉ. सौम्या गुर्जर को बर्खास्त कर दिया (gehlot government dismissed somya gurjar) गया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की कॉपी मिलने के बाद राज्य सरकार ने सौम्या गुर्जर पर बड़ा एक्शन लेते हुए पार्षद और मेयर दोनों पद की सदस्यता से हटा दिया है.

अधूरी प्रेम कहानी के कारण जोधपुर की लेडी रेजिडेंट ने दी अपनी जान

जोधपुर जिले के मथुरादास माथुर अस्पताल के पीजी हॉस्टल कॉम्प्लेक्स में रविवार को खुदकुशी करने वाली रेजिडेंट डॉक्टर सोनाली के मामले का खुलासा हुआ (Doctor Sonali suicide case) है. परिजनों ने डॉक्टर सोनाली के दोस्त डॉ अंकित और उसकी पत्नी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है.

सियासी संकट के बीच राजस्थान आ रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी, ये है कार्यक्रम

राजस्थान कांग्रेस और सरकार में चल रहे सियासी संकट (Rajasthan Political Crisis) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजस्थान में एंट्री होने वाली है. आगामी 30 सितंबर को पीएम मोदी राजस्थान के आबूरोड (PM Narendra Modi Rajasthan Tour) आएंगे. जहां से वे गुजरात के अंबाजी धाम के लिए रवाना होंगे. मोदी उस समय राजस्थान आ रहे हैं जब प्रदेश की गहलोत सरकार दूसरी बार सियासी संकट से गुजर रही है. ऐसे में मोदी का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

इस गुर्जर विधायक ने बदला पाला, बोले- मैं गुट के साथ नहीं, आलाकमान के खेमे में मेरा नाम

राजस्थान में चल रही सियासी घटनाक्रम (Rajasthan Political crisis) के बीच अब इस्तीफे को लेकर हुई राजनीति में नई दिशा नजर आने लगी है. प्रदेश के एक गुर्जर विधायक और गहलोत खेमे के नेता ने अपना पाला बदल लिया है. उन्होंने कहा कि मैं गुट के साथ नहीं, आलाकमान खेमे में मेरा नाम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details